Gujarat Exclusive > देश-विदेश > स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का दावा, देश में कोरोना का नहीं हुआ कम्युनिटी ट्रांसमिशन

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का दावा, देश में कोरोना का नहीं हुआ कम्युनिटी ट्रांसमिशन

0
467

भारत में पहली बार बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 25 हजार के करीब नए मामले दर्ज किए गए हैं. ये आकड़ा भारत में एक दिन में दर्ज होने वाले आकड़ों में सर्वाधिक है. देश में कोरोना का कहर जहां एक तरफ लगातार बढ़ता जा रहा है और पूरे भारत में कोरोना के संक्रमितों की संख्या साढ़े सात लाख के पार पहुंच गई है वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार लगातार जोर देकर कह रही है कि देश में कोरोना कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं कर रहा.

देश में कोरोना के बढ़ते आतंक के बाद स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने आज एक बार फिर से दोहराया कि देश में कोरोना कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं कर रहा. हां कुछ जगहों पर स्थायीन इलाके हो सकते हैं जहां ट्रांसमिशन हुआ है. गुरुवार को जारी स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आकड़ों के मुताबित देशभर में बीते 24 घंटों में 24,879 नए मामले दर्ज किए गए हैं. जबकि इस वैश्विक महामारी से 487 मरीजों की मौत हुई है.

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन आज कोरोना को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि देश में कोरोना को लेकर हमारी रिक्वरी रेट बढ़कर 62.08 फीसदी हो गई है. जबकि मृत्यु दर दुनिया में सबसे कम 2.75 प्रतिशत है. देश में कोरोना का डबलिंग रेट 21.8 दिन है. उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों ने बताया कि भारत में आज तक कोई कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं हुआ है. कुछ स्थानीय इलाके हो सकते हैं जहां ट्रांसमिशन ज्यादा हो, लेकिन कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार को जारी ताजा आकड़ों के मुताबित अब देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7लाख 67 हजार 297 हो गई है. इसमें 2,69,789 एक्टिव केस हैं. जबकि इस वायरस की वजह से अब तक 21 हजार 129 लोगों की मौत हुई है और इस वायरस को मात देने में अबतक 4,76,378 लोग कामयाब हुए हैं. इस बीच राहत की बात ये है कि देश अब कोरोना से ठीक होने वाले केसों की रिकवरी रेट 62.08% हो चुकी है.

विकास की गिरफ्तारी पर प्रियंका गांधी ने उठाए सवाल, मिलीभगत का लगाया आरोप