Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भारत में कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन से पहले, अधिकारियों संग स्वास्थ्य मंत्री की बैठक

भारत में कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन से पहले, अधिकारियों संग स्वास्थ्य मंत्री की बैठक

0
247

भारत में कोरोना के दैनिक मामलों में बीते कुछ दिनों से कमी दर्ज की जा रही है. दैनिक मामलों में दर्ज की जाने वाली कमी के बाद लोग राहत की सांस ले रहे हैं.

इस बीच एक और अच्छी खबर सामने आ रही है कि भारत को आज कोरोना वैक्सीन को मंजूरी मिल सकती है. Health Minister Harsh Vardhan Singh

भारत में कल वैक्सीन को लेकर ड्राई रन होने वाला है उससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन दिल्ली में होने वाले ड्राई रन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों के साथ बैठक किया.

हमारी रिकवरी रेट अन्य देश के मुकाबले काफी बेहतर Health Minister Harsh Vardhan Singh

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि हमारा रिकवरी रेट दुनिया में सबसे ज़्यादा है और मृत्यु दर सबसे कम है, रोज़ कोरोना वायरस के मामलों में कमी आ रही है.

वैक्सीन फ्रंट से भी अच्छी ख़बरें आने की संभावनाएं नज़र आ रही हैं. 2021 का वर्ष हम सबके लिए निश्चित रूप से 2020 से बेहतर होगा. Health Minister Harsh Vardhan Singh

इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि वैक्सीन को लेकर देश में बहुत गंभीरता से प्रयास हो रहा है और कम से कम दो वैक्सीन ने अप्रूवल के लिए ड्रग कंट्रोलर के यहां आवेदन किया है.

इससे पहले कई राज्यों में वैक्सीन का ड्राई रन का हो चुका है आयोजन Health Minister Harsh Vardhan Singh

बता दें कि इसके पहले इससे पहले 28 और 29 दिसंबर को देश के 4 राज्यों में ड्राई रन का आयोजन किया गया था. पंजाब, असम, आंध्र प्रदेश और गुजरात में ड्राई रन आयोजित किए गए थे.

इन चारों राज्यों के 2 जिलों में पांच जगहों पर यह ड्राई रन किया गया था. बता दें कि इस ड्राई रन का मकसद है वैक्सिनेशन से पहले सारी तैयारियों का जायज़ा लेने और कोई कमी हो तो उसमे सुधार करना.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में 20 हजार 36 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए, वहीं इस दौरान 256 लोगों की मौत भी दर्ज की गई.

आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ दो लाख 86 हजार हो गई. Health Minister Harsh Vardhan Singh

कोरोना की वजह से भारत में मृतकों की संख्या बढ़कर 1 लाख 48 हजार 994 हो गई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

UP में एक बार फिर खाकी हुई शर्मसार, चोरी की कार चलाते हुए पकड़े गए थानेदार