Gujarat Exclusive > देश-विदेश > UP के मुरादाबाद में स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला, CM योगी ने कहा- NSA के तहत होगी कार्रवाई

UP के मुरादाबाद में स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला, CM योगी ने कहा- NSA के तहत होगी कार्रवाई

0
866

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के नागफनी थाना अंतर्गत हाजी नेक की मस्जिद के पास स्वास्थ्य विभाग की टीम क्षेत्र के कुछ लोगों को क्वारंटाइन करने गई थी. जिसके बाद क्षेत्र के कुछ लोगों ने स्वास्थ्य विभाग की टीम पर पथराव कर दिया. जिसमें डॉ. सुधीश चंद्र अग्रवाल गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर 10 लोगों को हिरासत में लिया है. वहां के इमाम को भी प्रशासन ने तलब किया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना का संज्ञान लिया है. स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर, कर्मचारियों और पुलिसकर्मी कोरोना महामारी के आपदा की घड़ी में दिन-रात सेवा के कार्य में जुटे हुए हैं.

सीएम योगी ने की घोर निंदा

स्वास्थ्य कर्मी एवं स्वच्छता अभियान से जुड़े कर्मियों पर हमला एक अक्षम्य अपराध है. इसकी घोर निंदा की जाती है. ऐसे दोषी व्यक्तियों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी. उनकी राजकीय संपत्ति के नुकसान की भरपाई कराई जाएगी. जिला प्रशासन ऐसे उपद्रवी तत्वों की जल्द पहचान करें. जानकारी के मुताबिक, इलाके के लोगों ने 108 मेडिकल एंबुलेंस पर पथराव किया है. इस हादसे में एंबुलेंस कर्मियों के साथ डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ घायल हैं. बताया जा रहा है कि अभी और डॉक्टर घटनास्थल पर घिरे हुए हैं.

मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंच गई है और भीड़ को हटाने की कोशिश की जा रही है. एंबुलेंस ड्राइवर का कहना है कि कुछ लोगों ने मेडिकल टीम और पुलिस पर पथराव किया, जो संभावित रूप से संक्रमित को लेने के लिए गए थे. जब हमारी टीम मरीज के साथ एम्बुलेंस में सवार हुई, अचानक भीड़ आई और पथराव शुरू कर दिया, कुछ डॉक्टर अभी भी घायल हैं. हम घायल भी हैं. बता दें कि मेडिकल टीम पर लगातार हमले किए जा रहे हैं. वहीं इससे पहले मेरठ, बिहार और पंजाब में भी हमले किए जा चुके हैं.

क्या अहमदाबाद में धर्म के आधार पर कोरोना मरीजों को दिया जा रहा है वार्ड?, सिविल अस्पताल की सफाई