Gujarat Exclusive > राजनीति > राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई हुई पूरी, दोपहर दो बजे के बाद आ सकता है फैसला

राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई हुई पूरी, दोपहर दो बजे के बाद आ सकता है फैसला

0
562

राजस्थान विधानसभा स्पीकर की नोटिस के खिलाफ कोर्ट में पहुंचे सचिन और उनके सहयोगी विधायकों की याचिका पर सुनवाई पूरी हो गई है. मिल रही जानकारी के अनुसार राजस्थान हाईकोर्ट दोपहर दो बजे के बाद इस मामले को लेकर अपना फैसला सुना सकता है. राजस्थान हाईकोर्ट में कल भी इस मामले को लेकर सुनवाई चली थी. लेकिन शाम होते ही राज्य के मुखिया ने सचिन पायलट पर जमकर हमला बोला था.

जहां एक तरफ कोर्ट के अंदर कानूनी लड़ाई जारी है वहीं दूसरी तरफ जुबानी जंग भी तेज हो गई है राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. कल गहलोत ने सचिन पर हमला बोलते हुए कहा था कि उन्हे नकारा और निकम्मा बताया था. गहलोत के इस बयान पर सचिन ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि मैं दुखी हूं लेकिन मेरे खिलाफ लगाए जा रहे ऐसे बेबुनियाद और ज़बरदस्त आरोपों के प्राप्त होने पर आश्चर्यचकित नहीं हूं. यह पूरी तरह से मुझे बदनाम करने और राज्य के पार्टी नेतृत्व के खिलाफ, विधायक और विधायक के रूप में मेरे द्वारा उठाए गए वैध चिंताओं को रोकने के लिए किया गया है. इस प्रयास का उद्देश्य मुझे बदनाम करना और अपनी विश्वसनीयता पर हमला करना है.

स्पीकर द्वारा दी गई नोटिस में कहा गया था कि वह शुक्रवार तक अपना जवाब दें. इस नोटिस में कहा गया था कि इन विधायकों ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भाग नहीं लेकर अनुशासन भंग किया है तो ऐसे में उनके ख़िलाफ़ अनुशासनात्मक कार्रवाई क्यों न की जाए. इतना ही नहीं नोटिस में कहा गया था कि वह अगर शुक्रवार तक जवाब नहीं देते हैं तो उनकी सदस्यता खत्म हो जाएगी. स्पीकर के इस नोटिस के खिलाफ सचिन और उनके सहयोगियों ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

इस मिल रही जानकारी के अनुसार जयपुर में मुख्यमंत्री गहलोत ने तीसरी बार विधायक दल की बैठक बुलाई है. माना जा रहा है कि इस बैठक में मौजूदा सियासी हालात को लेकर चर्चा औऱ विचारणा की जा रही है. साथ ही साथ कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस पैनी नजर बनाए हुए हैं.

केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्लीवासियों के घर-घर पहुंचाया जाएगा राशन