Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में धमाकेदार बारिश के बीच अगले 3 दिनों तक भारी बारिश का पूर्वानुमान

गुजरात में धमाकेदार बारिश के बीच अगले 3 दिनों तक भारी बारिश का पूर्वानुमान

0
2497

गांधीनगर: राज्य मौसम विभाग द्वारा किए गए पूर्वानुमान के अनुसार, पूरे गुजरात में धमाकेदार बारिश का सिलसिला जारी है. पूरे गुजरात में पिछले 12 घंटों में बारिश दर्ज की गई है.

अहमदाबाद में 12 घंटों से लगातार बारिश का सिलसिला जारी है. ऐसे में राज्य मौसम विभाग ने गुजरात में अगले 4 दिनों तक भारी बारिश का अनुमान लगाया है.

अहमदाबाद में मूसलाधार बारिश के बाद निचले इलाकों में भरा पानी

अहमदाबाद में कल शाम से शुरू होने वाली बारिश पूरी रात होती रही. अहमदाबाद में होने वाली बारिश का सिलसिला आज पूरे दिन जारी रहा. जिसकी वजह से शहरर के निचले इलाकों में पानी भर गया.

अहमदाबाद मनपा के अनुसार शहर में पिछले 24 घंटों में 2 इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. अहमदाबाद में सीजन की 28.79 प्रतिशत बारिश अबतक दर्ज की गई है.

शहर के राणिप, वाडज, गोता, रबारी कॉलोनी, मणिनगर, सैटेलाइट, बोडकदेव, वस्त्रापुर और ओढव सहित पूरे अहमदाबाद में बारिश दर्ज की गई.

एसजी हाइवे समेत रिंगरोड इलाके में पानी भर गया. भारी बारिश के कारण कम दृश्यता के कारण ड्राइवरों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है.

राज्य के 192 तहसीलों में बारिश

गुजरात में सुबह 6 से 8 बजे तक यानी 2 घंटों में राज्य के 192 तहसीलों में बारिश दर्ज की गई. जिसमें पाटन के सिद्धपुर में दो घंटे में चार इंच बारिश.

जबकि बनासकांठा जिले में भी भारी बारिश के कारण जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है.

यह भी पढ़ें: अहमदाबाद: ससुर के पैसों से लिए मकान में रहने गया दामाद पड़ोसी के प्यार में पड़ा

उत्तर गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश

मेहसाणा के सतलासणा में मूसलाधार बारिश का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यहां पर बीते 12 घंटों में 7 इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की गई.

अचानक होने वाली भारी बारिश की वजह से निचले इलाकों में पानी भर गया.

हिम्मतनगर में 2 घंटे में 2.5 इंच बारिश हुई. इसके अलावा प्रांतीज और वडाली में दो घंटे में एक इंच बारिश हुई। भारी बारिश के कारण अरावली जिले की कई सड़कें बंद हो गई हैं।

अभी भी भारी बारिश का अनुमान

मोरबी, कच्छ, साबरकांठा, अहमदाबाद, खेड़ा, साबरकांठा, गांधीनगर, मेहसाणा, सुरेंद्रनगर, दाहोद, अरावली, महिसागर और खेड़ा जिलों में भारी बारिश का अनुमान है.

भारी बारिश के पूर्वानुमान को लेकर जिला प्रशासन को अलर्ट पर रखा गया है.

उल्लेखनीय है कि बंगाल की खाड़ी में उत्पन्न होने वाला लो प्रेशर गुजरात की ओर बढ़ रहा है. इसीलिए राज्य मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों तक गुजरात के विभिन्न जिलों में भारी से अतिभारी बारिश का अनुमान लगाया है.

भारी बारिश के पूर्वानुमान की वजह से अगले तीन दिनों तक मछुआरों समुद्र में नहीं जाने का निर्देश दिया गया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सत्ता की लालसा: सेवानिवृत्त होने के बाद विनय कुमार को GSPC में टिके रहना है