Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में 14 अगस्त तक भारी बारिश का पूर्वानुमान

गुजरात में 14 अगस्त तक भारी बारिश का पूर्वानुमान

0
1322

गांधीनगर: गुजरात में बीते कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. अहमदाबाद सहित राज्य के अधिकांश जिलों में मेघराज मेहरबान नजर आ रहे हैं.

ऐसे में मौसम विभाग ने 14 अगस्त तक दक्षिण गुजरात, सौराष्ट्र और उत्तर गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है.

मौसम विभाग का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में पैदा होने वाले लॉ-प्रेशर सिस्टम की वजह से पूरे गुजरात में औसत से मध्यम बारिश की आशंका जताई है.

राज्य के विभिन्न जिलों में रविवार को होने वाली भारी बारिश के बाद सोमवार को भी कुछ जिलों में भारी बारिश का भी अनुमान लगाया है.

राज्य के विभिन्न जिलों में पिछले 24 घंटों में बारिश दर्ज की गई. खंभात और छोटा उदेपुर में 5.5 इंच बारिश हुई. आणंद-नडियाद में 4.5 इंच बारिश इसके अलावा वडोदरा जिले में औसतन 4 इंच जबकि पादरा में 5 इंच और वाघोडिया में 3 इंच बारिश दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें: अहमदाबाद में एक भी कोरोना अस्पताल के पास नहीं है फायर सेफ्टी का NOC

अगर हम अहमदाबाद की बात करें तो रविवार को पूरे दिन शहर में बारिश का माहौल दिखाई दिया. आज भी सुबह से पूर्वी और पश्चिमी अहमदाबाद के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी हो रही है.

मौसम विभाग के अनुसार अभी भी 4-5 दिनों तक बारिश का अनुमान है. जिसमें सोमवार को पाटन, मेहसाणा, साबरकांठा, गांधीनगर, अरावली, अहमदाबाद, महिसागर, सूरत और तापी जिलों में बारिश का अनुमान है.

जबकि 13 और 14 अगस्त को वलसाड, दमन और दादरा नगर हवेली के अलावा बनासकांठा, पाटन, मेहसाणा, साबरकांठा, गांधीनगर और सौराष्ट्र के कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना जताई गई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

श्रेय अस्पताल केस: श्मशान घाट की रसीद में मौत का कारण कोरोना दर्ज!