Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद में गरज के साथ भारी बारिश, कई इलाकों में भरा पानी

अहमदाबाद में गरज के साथ भारी बारिश, कई इलाकों में भरा पानी

0
1842

उम्मीदों के मुताबिक आज शाम होते ही गुजरात के कई जिलें में बारिश की खबरें सामने आई हैं. राज्य भर में बारिश के पूर्वानुमान के बीच शाम को अहमदाबाद शहर के कई हिस्सों में गरज के साथ भारी बारिश शुरू हो गई है. ओढव, साइंस सिटी, प्रह्लादनगर, एसजी हाईवे, वडाज, रानिप, घाटलोदिया, गोटा और भोपल जैसे इलाकों में भारी बारिश हुई जिससे कई जगहों पर पानी भर गया.

खबरों के मुताबिक, अहमदाबाद के साथ-साथ गांधीनगर में भी भारी बारिश हो रही है. अहमदाबाद के शिला, शिलज और सरखेज में भी भारी बारिश हो रही है. बारिश के कारण अहमदाबाद में निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. इस दौरान सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतारें देखने को मिली.

मौसम विभाग के अनुसार, अगले चार दिनों में अहमदाबाद सहित राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. पिछले कुछ दिनों से राज्य के अधिकांश हिस्सों में काले बादल तो छाए हैं लेकिन बारिश नहीं हो सकी थी. बारिश से पहले होने वाली भयंकर गर्मी से अहमदाबाद के लोग परेशान थे लेकिन अब बारिश के बाद उन लोगों को गर्मी से राहत मिली होगी.

बंगाल और ओडिशा की खाड़ी में पैदा हुए एयर साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से 16 जुलाई को गुजरात में पहुंचने के बाद लो प्रेशर में बदलने की उम्मीद जताई जा रही है. इसकी वजह से राज्य में 16 से 18 जुलाई के बीच भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग की माने तो अहमदाबाद में 1 से 5 इंच बारिश जबकि सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में 8 से 10 इंच बारिश होने का अनुमान है.

अहमदाबाद सहित राज्य के कई हिस्सों में आज हो सकती है भारी बारिश