Gujarat Exclusive > देश-विदेश > तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में जानलेवा बनी बरसात, आसमानी आफत से 11 की मौत

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में जानलेवा बनी बरसात, आसमानी आफत से 11 की मौत

0
529
  • बीते कुछ दिनों से तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में जारी है मूसलाधार बारिश
  • बारिश की वजह से अब तक 11 लोगों की मौत
  • मौसम विभाग ने आज भी जारी किया भारी बारिश का अलर्ट
  • उस्मानिया विश्वविद्यालय की परीक्षा स्थगित

भारत के दक्षिणी राज्य तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में मौसम की मार से हाहाकार मच गया है. बीते दो दिनों से होने वाली मूसलाधार भारी बारिश और भूस्खलन की वजह से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है.

लगातार मूसलाधार बारिश के चलते राज्य के कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है. मौसम विभाग ने आज भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

भारी बारिश के चलते उस्मानिया विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है.

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में जानलेवा बनी बरसात

बंगाल की खाड़ी बने गहरे दबाव का क्षेत्र मंगलवार को आंध्र के पूर्वी गोदावरी जिले के काकीनाडा में तटीय इलाकों के करीब से होकर गुजरा, जिसकी वजह से कई जिलों में भारी बारिश हुई.

मौसम विभाग ने राज्य के तटीय इलाकों में गरज के साथ भारी बारिश और तूफान की चेतावनी जारी है. तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में मौसम की मार से लगातार दुर्घटनाएं भी हो रही हैं.

मौसम की मार की वजह से अबतक 11 लोगों की मौत हो चुकी है.

अब तक 11 लोगों की मौत

राजधानी हैदराबाद के कई हिस्सों में लगातार बारिश के कारण बदलागुड़ा इलाके में मौजूद मोहम्मदिया हिल्स में दीवार गिर गई. इस हादसे में 2 माह की मासूम समेत 9 लोगों की मौत हो गई.

मिल रही जानकारी के अनुसार अभी भी मलबे में कुछ लोगों के शव फंसे हुए हैं. मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई है और राहत बचाव का काम जारी है.

एक अन्य घटना में, एक 40 वर्षीय महिला और उसकी 15 वर्षीय बेटी की मौत हो गई. लगातार होने वाली भारी बारिश के कारण मंगलवार को इब्राहिमपटनम इलाके में उनके पुराने घर की छत गिर गई थी.

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में बीते कुछ दिनों से होने वाली भारी बारिश की वजह से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. भारी बारिश की वजह से 11 लोगों की मौत हो चुकी है.

मौसम विभाग ने आज भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. जिसके बाद उस्मानिया विश्वविद्यालय की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है.

स्थगित परीक्षाओं की अनुसूची जल्द ही जारी की जाएगी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

देश में बीते 24 घंटों में 63 हजार से ज्यादा दर्ज हुए कोरोना के नए मामले, 730 की मौत