Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में अगले 6 दिनों में भारी बारिश का पूर्वानुमान: मौसम विभाग

गुजरात में अगले 6 दिनों में भारी बारिश का पूर्वानुमान: मौसम विभाग

0
789

अहमदाबाद: गुजरात में बीते कुछ दिनों से लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं. हालांकि अब तक 36 फीसदी बारिश हो चुकी है. गुजरात में फसल उगाने के लिए जितनी बारिश की जरूरत है उतनी नहीं हुई जिससे किसान निराश नजर आ रहे हैं. ऐसे में मौसम विभाग ने अगले छह दिनों में भारी बारिश की आशंका जताई है.

राज्य में बीते कुछ दिनों आसमान में बादल तो छाते हैं. लेकिन बारिशन नहीं होती. इसलिए बारिश से पहले होने वाली भंयकर गर्मी से लोग परेशान हैं. राज्य में अब तक कुल 36 प्रतिशत बारिश दर्ज की गई है. लेकिन किसानों को फसल उगाने के लिए जिनती बारिश की जरूरत है उतनी नहीं हुई है. इसलिए किसान अच्छी बारिश का इंतजार कर रहे हैं. पोरबंदर में आज सुबह से ही तूफानी लहरें उठने लगी हैं. ऐसे में मौसम विभाग ने अगले छह दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है.

राज्य में मौसम विभाग के अनुसार, अगले 6 दिनों में गुजरात में भारी बारिश की संभावना है. दक्षिण गुजरात, सौराष्ट्र में भारी बारिश का अनुमान है. जबकि 25 जुलाई को अमरेली, गिर सोमनाथ में भारी बारिश हो सकती है. वलसाड में भी भारी बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में सक्रिय होने वाली सिस्टम की वजह से बारिश कम हुई है.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के बाद आज सुबह से राज्य में बादल छाए हुए हैं. हालाँकि बंगाल की खाड़ी में सिस्टम सक्रिय नहीं हुआ है, जिसके कारण दक्षिण गुजरात में बारिश कम है. लेकिन निकट भविष्य में मानसून के 100 प्रतिशत रहने की संभावना है.

गुजरात में ग्रेड पे आंदोलन का प्रभाव, पुलिस पर भी सोशल मीडिया पाबंदी