Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात के इन जिलों में अगले 4 दिनों में भारी बारिश का पूर्वानुमान

गुजरात के इन जिलों में अगले 4 दिनों में भारी बारिश का पूर्वानुमान

0
7740

अहमदाबाद: मेघराज ने पूरे गुजरात में जमकर बल्लेबाजी शुरू कर दी है. राज्य के कई हिस्सों में कल से लगातार बारिश हो रही है.

शनिवार शाम को पूरे में अहमदाबाद में बारिश हुई और पूरी रात रुक-रुक कर बारिश होती रही है. रविवार सुबह भी अहमदाबाद के कुछ हिस्सों में बारिश दर्ज की गई.

ऐसे में मौसम विभाग ने अगले चार दिनों में एक बार फिर से पूरे गुजरात में भारी बारिश का अनुमान लगाया है. सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में अच्छी बारिश की संभावना जताई गई है.

शनिवार शाम अहमदाबाद में हुई थी बारिश 

शनिवार शाम को अहमदाबाद में चार घंटे की बूंदाबांदी के बाद शहर के कई निचले हिस्सों में पानी भर गया.

शहर के सरसपुर और चमनपुरा जैसे इलाकों में थोड़ी सी देर होने वाली बारिश के बाद पानी भरने से अहमदाबाद म्युनिसिपल कार्पोरेशन के कामकाज पर सवाल उठ रहे हैं.

शहर के उस्मानपुरा में 13 मिमी, चांदखेड़ा में 7.50 मिमी, राणिप में 8 मिमी, बोडकदेव में 11.50 मिमी, गोता में 17.50 मिमी, दुधेश्वर में 18.50 मिमी, नरोडा में 19 मिमी, कोतरपुर में 16.50 मिमी और वटवा में 18 मिमी वर्षा दर्ज की गई.

निचले इलाकों में जलभराव की वजह से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें: मुंबई के बाद गुजरात की बारी, अगले 3 दिनों में भारी बारिश का पूर्वानुमान

सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में भारी बारिश की संभावना

गुजरात में होने वाली औसत बारिश के बाद मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि, “अगले 4 दिनों में गुजरात में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार दक्षिण-मध्य गुजरात और कच्छ के साथ-साथ सौराष्ट्र के कुछ जिलों में भारी बारिश हो सकती है.”

मौसम विभाग ने आगे कहा, “अरब सागर में कम दबाव और राजस्थान में साइक्लोनिक सर्कुलेशन उत्पन्न होने की वजह से भारी भारी बारिश की संभावना है. जिसके बाद सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. ”

गुजरात के इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश 

राज्य के वलसाड, भरूच, नवसारी, सूरत और दादरा नगर हवेली के साथ-साथ गिर सोमनाथ, पोरबंदर, द्वारका, अमरेली और भावनगर में भारी से अति भारी बारिश की उम्मीद जताई जा रही है.

जबकि उत्तर गुजरात में बनासकांठा, साबरकांठा, अरवल्ली में भी बारिश हो सकती है. इसके अलावा भी गुजरात के कुछ अन्य हिस्सों में भी बारिश के साथ ही अहमदाबाद में भी गरज के साथ भारी बारिश होगी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

जोधपुर में एक ही परिवार के 11 पाकिस्तानी शरणार्थियों की मौत, विपक्ष हुआ हमलावर