Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में अगले 4 दिनों तक भारी से अतिभारी बारिश का पूर्वानुमान

गुजरात में अगले 4 दिनों तक भारी से अतिभारी बारिश का पूर्वानुमान

0
4849

अहमदाबाद: गुजरात में पिछले कुछ दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है. ऐसे में गुजरात से अभी भी भारी से अतिभारी बारिश का खतरा टला नहीं है.

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि बंगाल की खाड़ी में उत्पन्न होने वाले लो प्रेशर की वजह से गुजरात में 23 अगस्त तक भारी बारिश पड़ सकती है.

चेतावनी के अनुसार आने वाले कल यानी 21 अगस्त से गुजरात में भारी बारिश का सिलसिला एक बार फिर से जोर पकड़ेगा. मिल रही जानकारी के अनुसार राज्य में सीजन की औसत 85 प्रतिशत बारिश दर्ज की जा चुकी है.

लेकिन अभी भी कुछ तहसील हैं जहां लोग भारी बारिश का लोग इंतजार कर रहे हैं.

बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर सक्रिय

बंगाल की खाड़ी लो प्रेशर सक्रिय होते ही उत्तर-मध्य गुजरात सहित राज्य के कई हिस्सों में अच्छी बारिश होने की संभावना है.

अभी भी बंगाल खाड़ी की उपसागरों में सिस्टम सक्रिय होने की वजह से गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ हिस्सों में भारी से अतिभारी बारिश की संभावना जताई गई है.

लगातार होने वाली बारिश की वजह से सौराष्ट्र-दक्षिण गुजरात के 10 से ज्यादा तहसीलों में खेतों में पानी भर गया है.

यह भी पढ़ें: गांधीनगर की नगर आयुक्त कोरोना वायरस से संक्रमित

राहत आयुक्त ने अग्रिम तैयारी का दिया निर्देश

राहत आयुक्त ने सभी क्षेत्रों को भारी बारिश के पूर्वानुमान के बाद सतर्क रहने और अग्रिम तैयारी करने का आग्रह किया है. इसके अलावा भारी बारिश के पूर्वानुमान के बीच NDRF की टीमों को स्टैंड-बाय पर रखा गया है.

जरूरत के हिसाब से इन टीमों को उत्तर गुजरात भेजा जा सकता है.

 24 और 25 अगस्त को उत्तर-मध्य गुजरात के साथ ही साथ सौराष्ट्र के तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार आगामी 24 और 25 अगस्त को उत्तर-मध्य गुजरात के साथ ही साथ सौराष्ट्र के तटीय क्षेत्रों में भी भारी बारिश की संभावना है.

सिंध में हवा के दबाव के कारण, कच्छ, राजकोट, मध्य सौराष्ट्र के साथ-साथ नर्मदा और राजपिपणा के कई इलाकों में भारी बारिश की उम्मीद जताई गई है.

पूर्वानुमान के मुताबिक गणेश चतुर्थी से भाद्रवी पूनम और उसके अगले दो-तीन दिनों के भीतर भी बारिश हो सकती है. 28-29 अगस्त को गरज के साथ बारिश हो सकती है.

जिसमें सौराष्ट्र, मध्य सौराष्ट्र के कुछ हिस्सों, पश्चिम सौराष्ट्र के कुछ हिस्सों और कच्छ के कुछ हिस्सों में भी अच्छी बारिश होने की संभावना है.

अगले 4 दिनों में इन जगहों पर भारी से अतिभारी बारिश की संभावना

20 अगस्त: नवसारी, वलसाड, दमण, दादर नगर हवेली, नर्मदा, भरूच, सूरत, डांग, तापी, अहमदाबाद, आनंद, महिसागर, वडोदरा, जामनगर, जूनागढ़, द्वारका और कच्छ में भारी से अतिभारी बारिश होने की उम्मीद है.

21 अगस्त: सूरत, नवसारी, वलसाड, दमण, वडोदरा, छोटा उदयपुर, नर्मदा, भरूच, डांग, जामनगर और कच्छ में अच्छी बारिश होने की उम्मीद है.

22 अगस्त: सूरत, नवसारी, वलसाड, दमन, नर्मदा, भरूच, डांग, दाहोद, जामनगर, पोरबंदर, द्वारका, राजकोट, जूनागढ़, अमरेली, गिर सोमनाथ, पंचमहल, छोटा उदयपुर में भारी बारिश की आशंका है.

23 अगस्त: खेड़ा, आनंद, गांधीनगर, अहमदाबाद, बनासकांठा, पाटन, मेहसाणा, साबरकांठा, जामनगर, पोरबंदर, मोरबी, सुरेंद्रनगर, जूनागढ़, अमरेली, भावनगर, उत्तर गुजरात और दक्षिण गुजरात में भारी बारिश होने की उम्मीद है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गोरधन झडफिया की हत्या करने आने वाला शार्प शूटर कोरोना पॉजिटिव