Gujarat Exclusive > देश-विदेश > यूपी के आजमगढ़ में हेलिकॉप्टर क्रैश, मौके पर पायलट की मौत

यूपी के आजमगढ़ में हेलिकॉप्टर क्रैश, मौके पर पायलट की मौत

0
406

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आजमगढ़ जिले से एक हेलिकॉप्टर दुर्घटना (Helicopter Crash) की खबर सामने आई है. खबरों के मुताबिक, इस हेलिकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) में एक पायलट की मौत हो गई है. हेलिकॉप्टर में दो लोग सवार थे. हेलीकॉप्टर में सवार दूसरा शख्स अभी लापता बताया जा रहा है.

हादसे की सूचना पर आलाधिकारियों समेत पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है. फिलहाल राहत और बचाव का कार्य जारी है. हादसे में मौके पर ही ट्रेनी पायलट कोनार्क सरण(30) की मौत हो गई. एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बताया कि एयरक्राफ्ट के क्रैश होने का कारण मौसम खराब होने और बिजली गिरना बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: किसान बिल को पीएम मोदी ने बताया ऐतिहासिक, कहा- कुछ लोग गुमराह कर रहे

जानकारी के मुताबिक, आजमगढ़ सरायमीर थाना क्षेत्र के सेंटरवा खैरूद्दीन पुर के पास सोमवार सुबह 11:20 बजे एक हेलिकॉप्टर लड़खड़ाते हुए खेत में जा गिरा. हादसे (Helicopter Crash) में एक पायलट की मौत हो गई. हेलिकॉप्टर में सवार एक दूसरे शख्स लापता हो गया. पुलिस दूसरे उसकी तलाश में जुटी है.

खराब मौसम के कारण क्रैश की शंका

रिपोर्ट के मुताबिक, खराब मौसम के कारण यह हादसा हुआ. क्रैश (Helicopter Crash) की तेज आवाज सुनकर गांव के लोग मौके पर पहुंच गए. इसके बाद मामले की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई. पुलिस ने हेलिकॉप्टर पर सवार दूसरे शख्स की तलाशी शुरू कर दी है.

वाराणसी एयरपोर्ट से उड़ा था हेलिकॉप्टर

बताया जा रहा है कि यह हेलिकॉप्टर वाराणसी एयरपोर्ट से उड़ा था. सूत्रों ने बताया कि हादसे का शिकार हेलिकॉप्टर जनरल एविएशन है. पायलट का शव निकाला जा चुका है. मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई. इन लोगों को हटाने के लिए पुलिस को मशक्कत करनी पड़ रही है. क्रैश होने से चार्टर्ड एयरक्राफ्ट छोटे-छोटे टुकड़ों में बंट गया है. पुलिस उन्हें इकट्ठा कर जानकारी जुटाने में लगी हुई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें