Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात के शहरी इलाकों में एक बार फिर से अनिवार्य हो सकता है हेलमेट, कल होने वाली बैठक होगा फैसला

गुजरात के शहरी इलाकों में एक बार फिर से अनिवार्य हो सकता है हेलमेट, कल होने वाली बैठक होगा फैसला

0
395

गुजरात में दोपहिया वाहन चालकों के लिए हेलमेट एक फिर से अनिवार्य होने जा रहा है. परिवहन मंत्री आरसी फणदु ने कहा है कि, राज्य के शहरी क्षेत्रों में हेलमेट न पहनने की छूट वापस ली जा सकती है. ऐसे में बाइक, स्कूटी इत्यादि वाहन चालक बिना हेलमेट के नहीं दौड़ने दिए जाएंगे. इसे लेकर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में कल होने वाली कैबिनेट बैठक में चर्चा होगी.

कैबिनेट की बैठक में हेलमेट पर निर्णय लिया जाएगा

परिवहन मंत्री की मानें तो राज्य के शहरी क्षेत्रों में हेलमेट बिना दुपहिया वाहन नहीं चलने दिया जाएगा. हेलमेट नहीं पहना तो ट्रैफिक पुलिस 500 रुपये तक का जुर्माना लगा सकती है. गांधीनगर में मीडिया से बात करते हुए फणदु ने आगे कहा कि, सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त सड़क सुरक्षा परिषद का एक पत्र राज्य सरकार को मिला है. पत्र पर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के साथ चर्चा की गई है और बुधवार को कैबिनेट की बैठक में हेलमेट पर निर्णय लिया जाएगा.

शहरी इलाकों में लोगों को हेलमेट पहनने से छूट दी थी परिवहन मंत्री आरसी फणदु ने कहा कि, राज्य में दुपहिया वाहन चालकों को वाहन चलाते समय हेलमेट पहनने की मानसिकता विकसित करनी चाहिए, क्योंकि राज्य सरकार अब इसकी अनुमति नहीं दे सकती है. गौरतलब है कि, राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राज्य के शहरी इलाकों में लोगों को हेलमेट पहनने से छूट दी थी.