Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जमात के कारण अचानक से बढ़े कोरोना के पॉजिटिव मामले, दिल्ली में होम क्वेरेंटीन में रखे गए सभी लोगों के फोन होंगे ट्रेस

जमात के कारण अचानक से बढ़े कोरोना के पॉजिटिव मामले, दिल्ली में होम क्वेरेंटीन में रखे गए सभी लोगों के फोन होंगे ट्रेस

0
738

देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में अबतक कोरोना वायरस से 38 लोगों की मौत हो चुकी है और 1600 से ज्यादा लोग इसके संक्रमण के शिकार हुए हैं. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डिजिटल माध्यम से प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने बताया कि दिल्ली में कोरोना अभी कम्यूनिटी ट्रांसमिशन के स्टेज में नहीं पहुंचा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में स्थिति नियंत्रण में है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक 120 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 112 अस्पताल में हैं, पांच को छुट्टी मिल चुकी है, एक की मौत हो गई है और एक सिंगापुर जा चके हैं.

फोन ट्रेन के बारे में  अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने और एलजी साहब ने मिलकर यह निर्णय लिया है कि ऐसे सभी लोग जिनको घर में रहने के आदेश दिए गए हैं उनके कुछ दिनों के फोन ट्रेस किए जाएंगे, जिससे पता चल सके कि वह अपने घर में रह रहे थे या नहीं. कल हम लोगों ने 11084 फोन नंबर पुलिस को दे दिए हैं जिनको वो ट्रेस करेंगे यह लोग अपने घर में क्वारन्टीन फॉलो कर रहे थे या नहीं और आज 14345 और फोन नंबर दे देंगे.

उधर कोरोना वायरस से देश में संक्रमितों की संख्या 1637 पहुंच चुकी है जबकि इससे मौत का आंकड़ा 38 है. हालांकि गैर आधिकारिक आंकड़ा इससे कुछ ज्यादा बता रहे हैं. बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि मंगलवार से लेकर अब तक 386 नए मामले आए हैं. अग्रवाल ने बताया कि तब्लीगी जमात में शामिल हुए लोगों के पकड़े जाने के बाद पॉजिटिव मामलों की संख्या में बढोतरी हुई है.

Corona Live Update: देश में पिछले 12 घंटे में 240 पॉजिटिव मामले, वायरस से जंग में शहीद अस्पताल कर्मी को 1 करोड़ देगी दिल्ली सरकार