Gujarat Exclusive > गुजरात > कोरोना वायरस का कहर, वडताल मंदिर में भगवान के अभिषेक वाले पानी से खेली जाएगी होली

कोरोना वायरस का कहर, वडताल मंदिर में भगवान के अभिषेक वाले पानी से खेली जाएगी होली

0
643

खेड़ा: स्वामीनारायण संप्रदाय के आचार्य परंपरा के दो मुख्य मंदिर कालूपुर और वडताल धाम में हर साल होली के त्यौहार को लेकर भगवान स्वामीनारायण की परंपरा के अनुसार भव्य रंगोत्सव का आयोजन किया जाता है. सोमवार 9/3/2020 को आयोजित होने वाला भव्य रंगोत्सव कोराना वायरस को ध्यान में रखते हुए सिर्फ पानी से होली खेलने का फैसला किया गया है. इससे पहले ऐसी जानकारी मिल रही थी कि कोरोना वायरस को लेकर रंगोत्सव समारोह रद्द कर दिया जाएगा. हालांकि भक्तों के उत्साह को मद्देनजर रखते हुए अब फूल और भगवान के अभिषेक वाले पानी से होली खेला जाएगा.

रंगोत्सव में हिस्सा लेने आने वाले हरि भक्तों को प्रसाद के रुप में खजूर, चना, जैसे अलग-अलग चीजों को मिलाकर 10 हजार से ज्यादा प्रसाद के पैकेट तैयार किया गया है जिसे कल होने वाले प्रोग्राम के बाद भक्तों में वितरित किया जाएगा.ऐसी भी चर्चा चल रही है कि कोरोना को लेकर हरि भक्त मास्क पहनकर होली समारोह में हिस्सा लेंगे.

93 देशों में 21,114 मामले आए सामने

एनएचसी ने बताया कि 20,500 से अधिक मरीजों का अब भी इलाज चल रहा है और 57,065 लोगों को बीमारी से उबरने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. इसके अलावा शनिवार को विदेश से आने वाले तीन लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई जिसमें से दो मामले बीजिंग में और एक मामला गान्सू प्रांत में सामने आया. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने शनिवार को बताया कि 93 देशों में कोविड-19 के कुल 21,114 मामलों की पुष्टि हुई है. दुनियाभर में इससे संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 1,01,927 हो गई है.

कोरोना का कहर, अहमदाबाद में होली के मौके पर होने वाला रेनडांस रद्द