Gujarat Exclusive > गुजरात > प्रवासी मजदूरों के लिए राहत, गृह मंत्रालय ने कहा- गुजरात के साणंद में कुछ उद्योगों में शुरू हुआ काम

प्रवासी मजदूरों के लिए राहत, गृह मंत्रालय ने कहा- गुजरात के साणंद में कुछ उद्योगों में शुरू हुआ काम

0
2816

कोरोना वायरस के आतंक के बीच गुजरात में लगातार स्थिति खराब होती जा रही है. लॉकडाउन से उत्पन्न हुई स्थिति के कारण राज्य का उद्योग जगत ठप्प पड़ा हुआ है. इसकी वजह से प्रवासी मजदूरों के लिए दिन काटना मुश्किल हो गया है. हालांकि गृह मंत्रालय ने मंगलवार को बताया है कि अहमदाबाद भेजी गई अंतर-मंत्रालयी केंद्रीय टीम ने (आईएमसीटी) पाया है कि अहमदाबाद के साणंद औद्योगिक बेस में वाहन उद्योगों ने फिर से काम करना शुरू कर दिया है और 50 प्रतिशत क्षमता के साथ वहां काम हो रहा है.

गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने दिल्ली में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि दो टीमें गुजरात में अहमदाबाद और सूरत भेजी गयी थीं. श्रीवास्तव ने रिपोर्ट का विवरण देते हुए कहा कि अहमदाबाद गई टीम ने पाया कि साणंद औद्योगिक बेस में दवा उद्योग में काम हो रहा है.

पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि बेस में वाहन औद्योगिक इकाइयों ने भी काम शुरू कर दिया है और 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम हो रहा है. उन्होंने टीम के ब्योरे का हवाला देते हुए कहा कि कुल 50,000 श्रमिकों में से करीब 30,000 श्रमिक काम पर लौट चुके हैं.

मई तक भारत में बनेंगे टेस्टिंग किट, रोजाना होंगे 1 लाख टेस्ट: स्वास्थ्य मंत्री