Gujarat Exclusive > गुजरात > IAS राजकुमार बेनीवाल की म्युनिसिपालिटीस कमिश्नर के रूप में नियुक्ति

IAS राजकुमार बेनीवाल की म्युनिसिपालिटीस कमिश्नर के रूप में नियुक्ति

0
1380

अनिल पुष्पांगदन, गांधीनगर: गुजरात कैडर के 2004 बेंच के IAS राजकुमार बेनीवाल को विदेश से पढ़ाई कर वापस आने के बाद म्युनिसिपालिटीस का कमिश्नर के रूप में नियुक्त किया गया है. इसके अलावा उन्हें गुजरात अर्बन डेवलपमेंट कंपनी का मेनेजिंग डायरेक्टर और गुजरात अर्बन डेवलपमेंट मिशन का अतिरिक्त सीईओ की जिम्मेदारी दी गई है.

राजकुमार बेनीवाल अहमदाबाद कलेक्टर के रूप में भी जिम्मेदारी निभा चुके है. वहां से उनका ट्रांसफर इंडेक्स बी के एमडी के तौर पर किया गया था. 2017 में आयोजित होने वाले वाइब्रेंट समिट में भी उनको अहम जिम्मेदारी दी गई थी. बेनीवाल पढ़ाई के लिए विदेश गए थे. वह विदेश में लंबे समय तक रुकने के बाद वापस लौटे हैं. जिसके बाद उनकी नियुक्ति म्युनिसिपालिटीस कमिश्नर के रुप में हुई है.

आने वाले दिनों में गुजरात में महानगर पालिका और नगर पालिका का चुनाव होने वाला है ऐसे में राजकुमार बेनीवाल को एक महत्वपूर्ण पद पर नियुक्त किया गया है. उन्हें जीयूडीसी के एमडी के रूप में भी नियुक्त किया गया है. साथ ही साथ गुजरात शहरी विकास मिशन का अतिरिक्त सीईओ भी नियुक्त किया गया है. इस पद पर पहले सेवानिवृत्त आईएएस महेंद्र पटेल पर नियुक्त थे. सेवानिवृत्त होने के बाद लोचन शेहरा को अतिरिक्त प्रभार दिया गया था. लेकिन अब बेनीवाल को इसकी अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है.

गुजरात में डरा रही है कोरोना की ताजा स्थिति, पहली बार मिले 900 से ज्यादा मामले