Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > ICICI बैंक ने ग्राहकों के लिए शुरू की WhatsApp बैंकिंग, घर बैठे मिलेंगी ये सुविधाएं

ICICI बैंक ने ग्राहकों के लिए शुरू की WhatsApp बैंकिंग, घर बैठे मिलेंगी ये सुविधाएं

0
719

आईसीआईसीआई बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए लॉकडाउन के दौरान बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठाने के लिए एक शानदार सर्विस शुरू की है. इसके तहत बैंक ने WhatsApp बैंकिंग को शुरू किया है. बैंक के कस्टमर अपने अकाउंट से जुड़ी कोई भी जानकारी अब व्हाटसएप के जरिए हासिल कर सकते हैं. बता दें कि मौजूदा समय में देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन है.

आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक WhatsApp पर मैसेज के जरिए अपने अकाउंट बैलेंस की जानकारी हासिल कर सकते हैं. इसके अलावा अंतिम तीन ट्रांजैक्शन को भी हासिल किया जा सकता है. साथ ही क्रेडिट कार्ड की लिमिट और प्री एप्रूव्ड लोन की जानकारी भी हासिल की जा सकती है. यहीं नहीं ग्राहक अपने कार्ड को ब्लॉक और अनब्लॉक भी करा पाएंगे. ग्राहकों को अपने आस-पास के एटीएम (ATM) की जानकारी भी WhatsApp से मिल जाएगी. साथ ही ब्रांच की भी जानकारी हासिल हो सकेगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिटेल कस्टमर्स को ध्यान में रखकर बैंक ने यह कदम उठाया है. बता दें कि ICICI Bank के ग्राहकों को 9324953001 नंबर अपने मोबाइल में सेव करना होगा. उसके बाद उसे ICICI WhatsApp Banking के नाम से सेव किया जा सकता है. नंबर को सेव करने के बाद Hi लिखकर मैसेज करना होगा. इस प्रक्रिया के बाद आपको बैंक की ओर से सेवाओं की लिस्ट मिल जाएगी. बता दें कि आईसीआईसीआई बैंक की यह सेवा 24 घंटे उपलब्ध रहेगी.