Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ICMR के एक वरिष्ठ वैज्ञानिक कोरोना से संक्रमित, नीति आयोग का अधिकारी भी चपेट में

ICMR के एक वरिष्ठ वैज्ञानिक कोरोना से संक्रमित, नीति आयोग का अधिकारी भी चपेट में

0
685

दिल्ली में कोरोना वायरस की रफ्तार काफी खतरनाक होती जा रही है. इस बीच खबर है कि भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के एक वरिष्ठ वैज्ञानिक में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसकी जानकारी होने के बाद आईसीएमआर की पूरी इमारत को संक्रमणमुक्त किया जा रहा है.

मुंबई से संबंध रखने वाले यह वैज्ञानिक कुछ दिन पहले दिल्ली आए थे और रविवार सुबह उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई. यह वैज्ञानिक आईसीएमआर, मुंबई के राष्ट्रीय प्रजनन स्वास्थ्य अनुसंधान संस्थान से हैं. वैज्ञानिक पिछले हफ्ते एक बैठक में शामिल हुए थे जिसमें आईसीएमआर के महानिदेशक डॉ. बलराम भार्गव समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

सूत्रों ने बताया कि प्रशासन की तरफ से कर्मचारियों को एक संदेश भेजकर उनसे घर से काम करने की अपील की गई है क्योंकि आईसीएमआर मुख्यालय को संक्रमण मुक्त करने का काम जारी है. संदेश में कहा गया है कि केवल कोविड-19 की मुख्य टीम आ सकती है वह भी बेहद जरूरी होने पर। बाकियों को केवल घर से काम करना चाहिए.

उधर नीति आयोग के एक अधिकारी में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. दिल्ली में उनके कार्यालय की तीसरी मंजिल को सील कर दिया गया है और सैनिटाइजेशन का काम किया जा रहा है.

केजरीवाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे बीजेपी नेता मनोज तिवारी गिरफ्तार