Gujarat Exclusive > गुजरात > अगर कोरोना का दिखा लक्षण तो अहमदाबाद में नहीं मिलेगी एंट्री

अगर कोरोना का दिखा लक्षण तो अहमदाबाद में नहीं मिलेगी एंट्री

0
3987

अहमदाबाद: गुजरात में कल एक ही दिन में रिकॉर्ड तोड़ कोरोना के 900 से ज्यादा नए मामले दर्ज हुए थे. गुजरात में जहां एक तरफ कोरोना संक्रमितों की संख्या आसमान को पहुंच रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ मृत्युदर के आकड़े में गिरावट दर्ज की जा रही है. जुलाई की शुरुआत से अहमदाबाद में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या में कमी दर्ज की जा रही थी. लेकिन अहमदाबाद में एक बार फिर से कोरोना ने रफ्तार पकड़ लिया है. जिसके बाद अहमदाबाद म्युनिसिपल कार्पोरेशन स्वास्थ्य विभाग एक बार फिर से हरकत में आ गया है.

गुजरात के अन्य हिस्सों में कोरोना का कहर खतरनाक रूप से बढ़ रहा है, लेकिन अहमदाबाद में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या में जुलाई की शुरुआत से गिरावट दर्ज की जा रही है. इसलिए अब दूसरे शहरों से कोरोना संक्रमित अहमदाबाद में ना आए इसलिए शहर के सभी एंट्री प्वाइंट्स पर स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात करने का निर्णय लिया गया है. अहमदाबाद नगर निगम शहर के सभी एंट्री प्वाइंट्स और बस स्टैंडों पर कोविड-19 का टेस्ट कराने का निर्णय लिया है.

इसके अलावा, शहर में प्रवेश करने वाले सभी निजी वाहनों में भी विशेष जांच और स्क्रीनिंग की जा रही है. इस दौरान यदि किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण दिखते हैं तो उसे शहर में एन्ट्री नहीं होने दिया जा रहा है.

अहमदाबाद के रानीण और गीता मंदिर एसटी बस स्टेशनों पर गुजरात के अन्य जिलों से बस आती जाती हैं. इसलिए यहां पर आने वाले यात्रियों की भी जांच की जा रही है. जांच में भी अगर किसी यात्री में कोरोना के लक्षण दिखते हैं तो उन्हे होम आइसोलेशन में रहने को निर्देश दिया जा रहा है. जबकि कुछ लोगों को अस्पताल में भी भर्ती कराया जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि अहमदाबाद में अब तक 23 हजार से अधिक कोरोना संक्रमितों के मामले दर्ज हुए हैं. जबकि कोरोना की वजह से 1500 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है.

गुजरात में 16-17 जुलाई को भारी बारिश का पूर्वानुमान