Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पाकिस्तान में कोरोना का कहर, PoK सहित पूरे देश को इमरान खान ने सौंपा सेना के हवाले

पाकिस्तान में कोरोना का कहर, PoK सहित पूरे देश को इमरान खान ने सौंपा सेना के हवाले

0
614

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके), गिलगित-बाल्टिस्तान सहित पूरे पाकिस्तान में सेना तैनात कर दी गई है. पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स (आईएसपीआर) ने एक बयान जारी कर बताया है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार द्वरा किए गए उपायों को लागू करने में सेना, नागरिक प्रशासन की मदद कर रही है.

बयान में कहा गया है कि संविधान के अनुच्छेद 245 के तहत देश में सेना तैनात की गई है. देश के तमाम शहरों में सेना के जवान उन रास्तों पर पुलिस के साथ तैनात किए गए हैं जहां से शहर में आया जा सकता है और बाहर जाया जा सकता है. बहुत जरूरी परिस्थितियों में ही लोगों को घरों से बाहर निकलने की इजाजत दी जा रही है.

देश में चप्पे-चप्पे पर सेना की तैनाती का संकेत देते हुए बयान में कहा गया है कि सिंध के 29 जिलों, पंजाब के सभी 34 जिलों, बलूचिस्तान के नौ व खैबर पख्तूनख्वा के 26 जिलों में सेना तैनात की गई है. बयान में बताया गया है कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के संवेदनशील कोटली, भींबर, मीरपुर, बरनाला, केल, रावलकोट व राजधानी मुजफ्फराबाद में सेना तैनात की गई है.

खबरों के मुताबिक पाकिस्तान में कोरोना संदिग्धों व मरीजों के लिए कुल 182 क्वारंटाइन केंद्र स्थापित किए गए हैं जिनकी निगरानी सेना भी कर रही है. सेना का चिकित्सा विभाग मरीजों के इलाज में भी भूमिका निभा रहा है. अब तक पाकिस्तान में 1500 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जबकि अब तक इस वायरस की वजह से 13 लोग अपनी जान गंवा बैठे हैं.

गुजरात एक्सक्लूसिव की मुहिम का असर, अहमदाबाद में Swiggy और Zomato करेंगे खाने की होम डिलेवरी