Gujarat Exclusive > देश-विदेश > CAA विरोध प्रदर्शन में इमरान प्रतापगढ़ी ने लिया हिस्सा, योगी सरकार ने भेजा एक करोड़ का नोटिस

CAA विरोध प्रदर्शन में इमरान प्रतापगढ़ी ने लिया हिस्सा, योगी सरकार ने भेजा एक करोड़ का नोटिस

0
505

कांग्रेस नेता और मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी को योगी सरकार ने 1.04 करोड़ रुपए का नोटिस जारी किया है. यूपी प्रशासन ने उनको यह नोटिस नागरिकता संशोधित कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लेकर जारी किया है. इमरान प्रतापगढ़ी ने 29 जनवरी से मुरादाबाद में सीएए के विरोध में चल रहे विरोध प्रदर्शन को सात फरवरी को संबोधित किया था. यह नोटिस एडिशनल सिटी मजिस्ट्रेट (प्रथम) राजेश कुमार ने जारी किया है, जिसमें प्रतापगढ़ी से कहा गया है कि क्यों न ईदगाह और उसके आसपास के क्षेत्रों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात किए गए सुरक्षाबल पर खर्च हुए 1.04 करोड़ रुपये को उनसे वसूला जाए.

इससे पहले छह फरवरी को भी प्रशासन ने इमरान प्रतापगढ़ी को नोटिस जारी किया था, हालांकि आज तक प्रशासन नोटिस तामील नहीं कर पाया है. इमरान प्रतापगढ़ी को नोटिस जारी किए जाने के बाद सियासत गरमा गई है. यूपी कांग्रेस कमेटी ने भी इमरान के समर्थन में ट्वीट कर नोटिस का विरोध किया है. इमरान प्रतापगढ़ी ने इस नोटिस को ‘भाजपा सरकार द्वारा विपक्ष की आवाज को चुप कराने के लिए दबाव की रणनीति’ करार दिया है.

इमरान पर धारा 144 का उल्लंघन का आरोप लगाते हुए शासन ने मुरादाबाद के ईदगाह में चल रहे प्रदर्शन को लेकर 13 लाख 42 हजार प्रति दिन के हिसाब से नोटिस भेजा है. प्रशासन की ओर से भेजे गए नोटिस में इस विरोध प्रदर्शन को सामाजिक सौहार्द के लिए खतरा बताया गया है. बता दें कि इससे पहले यूपी सरकार ने सीएए विरोध प्रदर्शन में हुए नुकसान की भरपाई के लिए प्रदर्शनकारियों को नोटिस जारी किया था.