Gujarat Exclusive > देश-विदेश > लखनऊ के वजीरगंज कचहरी में बदमाशों ने वकील को बनाया निशाना, देसी बम से किया हमला

लखनऊ के वजीरगंज कचहरी में बदमाशों ने वकील को बनाया निशाना, देसी बम से किया हमला

0
296

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की वजीरगंज कचहरी में एक देसी बम फटने के बाद हड़कंप मच गया. घटना में कई वकील घायल हो गए हैं, जिन्हें आननफानन इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल भेजा गया है. कोर्ट में 2 जिंदा बम भी मिले हैं. देसी बम से बार असोसिएशन के एक पदाधिकारी संजीव लोधी पर हमला किया गया था. इस हमले में संजीव बाल-बाल बच गए हैं.

हमले में कुछ लोगों को मामूली चोट आई है. यहां से जो तीन जिंदा बम मिले हैं, उन्हें पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है. बताया जा रहा है कि ये बम हमला आपसी विवाद की वजह से हुआ है. कचहरी में चुनाव भी होना है, उसी वजह के कारण रंजिश में ये हमला किया गया.

लखनऊ जिला सत्र न्यायालय के गेट नंबर तीन पर गुरुवार दोपहर कुछ बदमाशों न बम से लखनऊ बार एसोसिएशन के संयुक्त मंत्री संजीव लोधी पर हमला कर दिया. हमला सीजेएम कोर्ट में हुआ पुलिस के मुताबिक एक बम फटा जिससे मौके पर मौजूद संजीव लोधी समेत कई अन्य वकील घायल हो गए. वहीं बदमाश घटना अंजाम देकर मौके से फरार हो गए. कमिश्नरी सिस्टम लागू होने के बाद भी बदमाशों के हौसले बुलंद हैं. वहीं वकीलों में घटना को लेकर आक्रोश व्याप्त है. मौके पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंचे हुए हैं और छानबीन की जा रही है. इस घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज की तलाश से हमलावरों की तलाश की जा रही है.