Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में 5300 करोड़ की मीठे पानी का (भाड़भूत) योजना का आगाज

गुजरात में 5300 करोड़ की मीठे पानी का (भाड़भूत) योजना का आगाज

0
508

गांधीनगर: गुजरात के CM विजय रूपाणी के सफल शासन के पांचवें वर्ष में प्रवेश के मौके पर 5300 करोड़ की बहुउद्देश्यीय मीठे पानी का (भाड़भूत) योजना का उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल की उपस्थिति में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आगाज किया.

गुजरात को मिलेगा नया मुकाम 

इस मौके पर विजय रूपाणी ने विश्वास व्यक्त किया कि यह परियोजना गुजरात को उत्तम से सर्वोत्तम बनाने के साथ जल आत्मनिर्भर और वोटर सरप्लस स्टेट के लिए आधुनिक तकनीक के साथ इस योजना को वर्ल्डक्लास आइकॉनिक परियोजना की वजह से वोटर परियोजना में गुजरात को एक अलग मुकाम पर स्थापित करेगा.

यह भी पढ़ें: गुजरात में कोरोना से मौत का तांडव जारी, 24 घंटे में 27 की मौत

इस सिलसिले में जानकारी देते हुए सीएम रुपाणी ने कहा कि नर्मदा के तट पर स्थित भरुच अंकलेश्वर सहित क्षेत्रों में इस भाड़भूत योजना से मीठे पानी की आपूर्ति करने के साथ ही साथ पानी में मौजूद खारेपन को रोकने और सिंचाई के साथ-साथ उद्योगों को पर्याप्त पानी भी उपलब्ध कराया जा सकेगा.

मुख्यमंत्री ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इस परियोजना को लेकर की गई अनुमोदित में पूरी पारदर्शिता के साथ ही साथ तमाम तरीके की सावधानी बरती गई है.

उन्होंने आगे कहा कि इस योजना के तहत 21 हजार एमसीएफटी पानी उपलब्ध कराया जाएगा और हजीरा दहेज के बीच 6 लेन पुल का निर्माण होने की वजह से 18 किमी की दूरी कम हो जाएगी.

इतना ही नहीं फिसिंग के अलग-अलग चैनल खड़े होने की वजह से मछली मारने वाले लोगों को भी नया आयाम मिलेगा.भरूच जिले में शुरू होने वाले इस योजना को लेकर बधाई भी दी.

मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि कल्पसर विभाग समय पर परियोजना को पूरा करने के लिए समयबद्ध तरीके से आगे बढ़ेगा. ताकि भरूच क्षेत्र की लंबे समय से चली आ रही पानी की समस्या को सौहार्दपूर्ण ढंग से हल किया जा सकेगा.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अहमदाबाद: वीभत्स फोटो वायरल करने की धमकी देकर साथी करता रहा बलात्कार