Gujarat Exclusive > यूथ > ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में भारत के लिए पदार्पण करेंगे नवदीप सैनी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में भारत के लिए पदार्पण करेंगे नवदीप सैनी

0
465

Ind-Aus 3rd Test: बायो-बबल विवाद के बीच भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच (Ind-Aus 3rd Test) गुरुवार से शुरू होने जा रहा है. सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का एलान कर दिया है. तीसरे टेस्ट (Ind-Aus 3rd Test) में टीम इंडिया दो बदलाव के साथ मैदान पर उतरेगी. स्टार ओपनर रोहित शर्मा की वापसी हुई है. नवदीप सैनी को तीसरे टेस्ट में पदार्पण करने का मौका मिलेगा.

वहीं दो टेस्ट में नाकाम रहने वाले ओपनर मयंक अग्रवाल को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है जबकि हनुमा विहारी को एक और मौका दिया गया है. बता दें कि चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर है.

 

रोहित शर्मा की वापसी के कयास पहले से ही लगाए जा रहे थे. वह शुरुआती दो टेस्ट में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे लेकिन एजिंक्य रहाणे की अगुआई में तीसरे टेस्ट (Ind-Aus 3rd Test) में वह पारी की शुरुआत करते नजर आएंगे.

वहीं उमेश यादव के चोटिल होने की वजह से टीम इंडिया के लिए एक और बदलाव करना मजबूरी हो गया था. नवदीप सैनी को टीम इंडिया ने पदार्पण करने का मौका दिया है. नवदीप सैनी तीसरे टेस्ट (Ind-Aus 3rd Test) में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज का साथ देंगे. आर अश्विन और रविंद्र जडेजा स्पिन विभाग की कमान संभालेंगे.

नटराजन का इंतजार बढ़ा

तीसरे टेस्ट (Ind-Aus 3rd Test) में नटराजन के डेब्यू को लेकर काफी चर्चा थी. ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि सैनी की बजाए टी नटराजन को डेब्यू का मौका मिलेगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और नटराजन को अभी टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए और इंतजार करना होगा.

होटल के बाहर नहीं जा सकेंगे क्रिकेटर

बता दें कि भारतीय टीम सोमवार को सिडनी पहुंच गई है. यहां उसे सात जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टेस्ट (Ind-Aus 3rd Test) मैच खेलना है. कोविड-19 के नियमों को तोड़ने के विवाद को दोनों ही क्रिकेट बोर्ड सुलझाते नजर आ रहे हैं. दरअसल, टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने कड़े नियमों को मान लिया है और टीम प्रबंधन ने खिलाड़ियों को ट्रेनिंग के अलावा होटल के बाहर जाने से मना कर दिया है.

गौरतलब है कि रोहित शर्मा, रिषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ, नवदीप सैनी का मेलबर्न के एक रेस्टोरेंट के अंदर खाना खाते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था जिसे ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्टों में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बायो सिक्योरिटी बबल का उल्लंघन माना गया था.

भारतीय टीम, प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अंजिक्या रहाणे (कप्तान), हनुमा विहारी, रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा, आर. अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें