Gujarat Exclusive > यूथ > सिडनी टेस्ट में भारत की पारी 244 रनों पर सिमटी, पंत की जगह साहा कर रहे कीपिंग

सिडनी टेस्ट में भारत की पारी 244 रनों पर सिमटी, पंत की जगह साहा कर रहे कीपिंग

0
300

सिडनी टेस्ट (Ind-Aus Sydney Test) में सांप-सीढ़ी का खेल चल रहा है. पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने जहां अपना दबदबा दिखाया तो वहीं दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने जोरदार प्रदर्शन किया. लेकिन तीसरे दिन (Ind-Aus Sydney Test) ऑस्ट्रेलियाई गेंदाबाजों के दमदार प्रदर्शन ने भारतीय क्रिकेट टीम को सिडनी टेस्ट में बैकफुट पर धकेल दिया है.

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट (Ind-Aus Sydney Test) में टीम इंडिया की पहली पारी 244 रन पर सिमट गई. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 94 रनों की अहम बढ़त हासिल हुई.

यह भी पढ़ें:महाराष्ट्र: भंडारा के जिला अस्पताल में लगी आग में 10 नवजात बच्चों की मौत, जांच के आदेश

भारतीय टीम ने शनिवार को 2 विकेट पर 96 रन से आगे खेलने शुरू किया था. भारती टीम ने कुल 100.4 ओवरों का सामना किया. चेतेश्वर पुजारा ने 50 रन बनाए जबकि ऋषभ पंत ने 36 रनों की पारी खेली. रवींद्र जडेजा 28 रनों पर नाबाद लौटे. इससे पहले शुभमन गिल 50 रन बनाकर आउट हुए थे.

64 रनों के अंदर 6 विकेट

टीम इंडिया ने लंच के बाद बेहद खराब खेल दिखाया और 64 रन के अंदर ही अपने आखिरी 6 विकेट गंवा दिए. भारत की ओर से पुजारा-गिल ने अर्धशतक लगाए. इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज फिफ्टी लगाने में कामयाब नहीं हो पाया. रोहित शर्मा, अंजिक्या रहाणे, रिषभ पंत को अच्छी शुरुआत मिली थी लेकिन तीनों ही खिलाड़ी उसे बड़ी पारी में बदल नहीं पाए.

ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने 29 रन देकर चार विकेट हासिल किए. इंडिया ने तीन विकेट रन आउट से गंवाए और इसी वजह से टीम इंडिया को भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी (Ind-Aus Sydney Test) में 338 रन बनाए थे.

साहा कर रहे हैं कीपिंग

तीसरे टेस्ट (Ind-Aus Sydney Test) में पहली पारी की बैटिंग के दौरान भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत गेंद लगने की वजह से चोटिल हो गए हैं. इसके बाद उन्हें स्कैन के लिए भेजा गया है. अब मैच (Ind-Aus Sydney Test) की दूसरी पारी में उनकी जगह विकेटकीपर रिद्धीमान साहा विकेटकीपिंग कर रहे हैं. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, ऋषभ पंत टीम डॉक्टर के साथ स्कैन के लिए गए हैं. बताया जा रहा है कि बल्लेबाजी के दौरान उन्हें कोहनी के ऊपर चोट लगी है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें