Gujarat Exclusive > यूथ > एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 191 रनों पर सिमटी, दूसरी पारी में भारत 9/1

एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 191 रनों पर सिमटी, दूसरी पारी में भारत 9/1

0
221

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में भारत (Ind Vs Aus) ने दूसरी दिन अपनी पकड़ मजबूत कर ली. डे नाइट टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्टंप्स तक भारत ने एक विकेट पर 9 रन बना लिए थे. इस तरह से भारत ने मेजबान आस्ट्रेलिया पर 62 रनों की बढ़त ले ली है जबकि अभी उसके अभी 9 विकेट गिरने बाकी हैं.

पहले टेस्ट (Ind Vs Aus) की दूसरी पारी में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक जसप्रीत बुमराह (0 रन) और मयंक अग्रवाल (5 रन) नाबाद लौटे. वहीं पहली पारी में फ्लॉप रहे पृथ्वी शॉ दूसरी पारी में भी 4 रन बना पाए. उन्हें पैट कमिंस ने बोल्ड किया.

यह भी पढ़ें: हाथरस केस में सीबीआई ने दाखिल की चार्जशीट, लगाई गई गैंगरेप एससी-एसटी एक्ट की धारा

191 रनों पर सिमटी पारी

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी (Ind Vs Aus) 191 रनों पर सिमट गई. इसी के साथ ही भारत को पहली पारी के आधार पर 53 रनों की बढ़त हासिल हुई. अश्विन ने पहली पारी में 4 कंगारू बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दिया. इसके अलावा उमेश यादव ने 3 और जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट झटके. भारत ने अपनी पहली पारी में 244 बनाए थे. इस लिहाज से उसे आस्ट्रेलिया पर 53 रनों की अहम बढ़त मिली है. 

पहली पारी (Ind Vs Aus) में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान टिम पेन ने नाबाद 73 रन बनाए. उन्होंने 99 गेंदों का सामना कर 10 चौके मारे. मार्नस लाबुशैन ने 47 रनों का योगादान दिया. इन दोनों के अलावा कैमरून ग्रीन (11) और मिशेल स्टार्क (15) और नाथन लॉयन (10) ही दहाई के आंकड़े में पहुंच सके. स्टीव स्मिथ ने 29 गेंदों पर एक रन बनाया.

अश्विन का कमाल

एडिलेड टेस्ट (Ind Vs Aus) में अश्विन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए बड़ा खतरा साबित हो रहे हैं. अश्विन ने पहली पारी में अब तक 4 कंगारू बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दिया. अश्विन ने सबसे पहले स्टीव स्मिथ (1) फिर ट्रेविस हेड (7) उसके बाद डेब्यू कर रहे कैमरन ग्रीन (11) को भी पवेलियन भेज दिया. इसके बाद अश्विन ने नाथन लियोन (10) को भी आउट कर दिया.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें