Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भारत के नए आर्मी चीफ गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित, कहा- हमारी सेना का है गौरवशाली इतिहास

भारत के नए आर्मी चीफ गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित, कहा- हमारी सेना का है गौरवशाली इतिहास

0
144

दिल्ली: थलसेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि दी, उसके बाद सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे को साउथ ब्लॉक में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. भारत के नए सेना प्रमुख मनोज पांडे ने कल अपना कार्यभार संभाला था. वह जनरल मनोज मुकुंद नरवणे की जगह ली है. जनरल पांडे 29वें सेना प्रमुख और कॉर्प्स ऑफ इंजीनियर्स के पहले अधिकारी हैं, जिनको यह जिम्मेदारी दी गई है.

भारत के नए सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे को साउथ ब्लॉक में गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया है. इस दौरान मनोज पांडे ने कहा कि मेरे लिए ये गर्व की बात है कि मुझे थल सेना के नेतृत्व का दायित्व सौंपा जा रहा है जिसे मैं पूरी विनम्रता से स्वीकार करता हूं. भारतीय सेना का एक गौरवशाली इतिहास रहा है जिसने देश की सुरक्षा और अखंडता को कायम रखने के कार्य में बखूबी काम किया है.

सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे ने आगे कहा कि उसी प्रकार थलसेना का देश निर्माण में उतना ही योगदान रहा है. मैं देशवासियों को आश्वासन देना चाहता हूं कि भारतीय सेना स्वतंत्रता , स्वाधीनता और समानता पर पूरी तरह प्रतिबद्ध है. मेरी कोशिश रहेगी कि पूर्ववर्तियों द्वारा किए गए अच्छे काम को मैं आगे बढ़ाओं.

दिल्ली के साउथ ब्लॉक में गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित होने के बाद उन्होंने आगे कहा कि मैं अन्य दो सेना प्रमुखों को अच्छी तरह से जानता हूं. यह तीनों सेनाओं के बीच तालमेल, सहयोग और संयुक्त कौशल की अच्छी शुरुआत है.

भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना के 3 हजार से ज्यादा केस दर्ज, 40 संक्रमितों की मौत