Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अंडर-19 विश्व कप में भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत, फाइनल में पहुंचा भारत

अंडर-19 विश्व कप में भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत, फाइनल में पहुंचा भारत

0
181

पोचेसटरूम : दक्षिण अफ्रीका में चल रहे अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में भारतीय युवा सितारों का जलवा सेमीफाइनल में भी जारी रहा. मंगलवार को खेले गए सेमीफाइनल में भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 10 विकेट से करारी मात देकर सातवीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई. यह अंडर-19 विश्व कप में भारत की पाकिस्तान के खिलाफ विकेटों के मामले में सबसे बड़ी जीत है. अंडर-19 विश्व कप में भारत की यह पाकिस्तान के खिलाफ लगातार चौथी जीत है. 2012, 2014 और 2018 विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाई थी.

जायसवाल का जलवा

महज 172 रनों के जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम ने बिना किसी नुकसान के 35.2 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया. भारत की ओर से शानदार फॉर्म में चल रहे यशस्वी जायसवाल ने शानदार शतक जड़ा. यशस्वी ने अपनी 105 रनों की नाबाद शतकीय पारी के दौरान कुल 113 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के लगाए. वहीं उनके साथी खिलाड़ी दिव्यांश सक्सेना ने 59 रनों की नाबाद पारी खेली जिसमें उन्होंने छह चौके जड़े.

मिश्रा के जाल में फंसे पाकिस्तानी बल्लेबाज

इस सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान रोहेल नजीर ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि पाकिस्तान का यह फैसला सही साबित नहीं हुआ और उसकी पूरी टीम 43.1 ओवर में महज 172 रनों पर सिमट गई. पाकिस्तान की ओर से हैदर अली ने 56 और कप्तान रोहेल ने 62 रनों की अर्धशतकीय पारियां खेली लेकिन इनके अलावा पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के सामने टिक नहीं पाया. भारत की ओर से बायें हाथ के तेज गेंदबाज सुशांत मिश्रा ने 28 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट झटके जबकि कार्तिक त्यागी और रवि बिश्नोई ने दो-दो विकेट झटके.