Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भारत-चीन सीमा विवाद: राहुल गांधी ने एक बार फिर से मोदी सरकार पर बोला हमला

भारत-चीन सीमा विवाद: राहुल गांधी ने एक बार फिर से मोदी सरकार पर बोला हमला

0
287

पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में होने वाले हिंसक झड़प के बाद से ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष लगातार मोदी सरकार को सवालों के घेरे में खड़ा कर रहे हैं. कल उन्होंने मोदी की तीन सबसे बड़ी निष्फलता को लेकर ट्वीट किया था. वहीं आज एक बार फिर से राहुल ने गलवान घाटी को लेकर मोदी पर हमला बोला है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से मोदी सरकार से तीन सवाल पूछते हुए राष्ट्रीय सलाहकार अजीत डोवाल और चीनी स्टेट काउंसिलर वांग यी के बीच होने वाली बातचीत के बाद दोनों पक्षों की ओर से जारी किए गए बयान की कॉपी को शेयर कर लिखा- ‘राष्ट्रहित सर्वोपरि है. भारत सरकार का कर्तव्य है कि वो इसकी रक्षा करे.

उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर सवाल किया है.

1. यथास्थिति को लेकर दबाव क्यों नहीं डाला गया है?

2. चीन हमारे भूभाग में 20 निहत्थे जवानों की हत्या को सही कैसे ठहरा पा रहा है?

3. गलवान घाटी में हमारी क्षेत्रीय संप्रुभता का जिक्र क्यों नहीं है’

गौरतलब हो कि इससे पहले कल राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था. राहुल ने केंद्र पर तंज कसते हुए लिखा- कोरोना, नोटबंदी और जीएसटी से जुड़ी विफलताएं भविष्य में हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में अध्ययन का विषय होंगी. इतना ही नहीं वह चीन और भारत के मामले को लेकर मोदी सरकार पर देशवासियों को गुमराह करने का भी आरोप लगा चुके हैं.

भारत ने LAC पर दिखाया दमखम, एयरफोर्स का मिग-29 विमान ने किया नाइट ऑपरेशन