Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भारत में कोरोना के कहर पर लगाम, बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 61 हजार नए मामले

भारत में कोरोना के कहर पर लगाम, बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 61 हजार नए मामले

0
223
  • देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 66 लाख के पार
  • कोरोना के मामलों में लगातार दूसरे दिन दर्ज की गई गिरावट
  • पिछले 24 घंटे में सामने आए 61 हजार नए मामले
  • कोरोना को लेकर बड़ी खुशखबरी, नए केसों में 30 फीसद कमी

देश में बढ़ते कोरोना कहर के बीच लगातार दूसरे दिन अच्छी खबर सामने आ रही है. देश में जहां बीते महीने एक लाख के करीब नए मामले एक दिन में दर्ज किए जा रहे थे.

वहीं अक्टूबर महीने में कोरोना संक्रमण के रफ्तार में कमी आई है. आज एक देश में 61 हजार के करीन नए मामले बीते 24 घंटों में दर्ज किए गए हैं.

वहीं इस दौरान 884 लोगों की मौत भी दर्ज की गई है.

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 66 लाख के पार

पूरी दुनिया में सबसे तेजी से कोरोना भारत में फैल रहा है. लेकिन बीते कुछ दिनों से नए मामलों की संख्या के तुलना में स्वस्थ हुए होने वाले लोगों की संख्या में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है.

इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि नए मामलों में करीब 30 फीसदी तक कमी दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के करीब 61 हजार नए मरीज मिले हैं.

जिसके बाद देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 67 लाख के करीब पहुंच गई है.

नए केसों में 30 फीसद कमी

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 66 लाख 85 हजार हो गई है.

वहीं इस वायरस की वजह से एक लाख तीन हजार लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच देश में एक्टिव मामलों की संख्या घटकर 9 लाख के करीब पहुंच गई है.

वहीं कोरोना को मात देने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 56 लाख 62 हजार हो गई है. मंत्रालय की ओर मिली जानकारी के अनुसार एक्टिव मामलों की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या करीब छह गुना ज्यादा हो गई है.

गुजरात में कोरोना का कहर

गुजरात में कोरोना वायरस का प्रकोप बहुत ज्यादा संतोषजनक नहीं है. लगातार 1300 से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं जबकि मरने वालों की तादात भी बढ़ती जा रही है.

इसी बीच राज्य में आज कोरोना के 1327 नए मामले सामने आए. वहीं बीते 24 घंटे में 13 लोगों की मौत हो गई.

आलम ये है कि राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 1,44,027 तक पहुंच गई है. वहीं इस महामारी के कारण जान गंवाने वालों की संख्या 3512 हो गई है.

मौजूदा समय में गुजरात में कोरोना के 16,745 सक्रिय मामले हैं, जबकि 1,23,770 लोग कोरोना को मात देने में सफल हुए हैं.

बीते 24 घंटे में राज्य में कुल 1450 मरीज ठीक हुए. राज्य में कुल सक्रिय मामलों में से 94 मरीज वेंटिलेटर पर हैं. वहीं 16,651 लोगों की हालत स्थिर है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ब्राह्मण किसानों का ‘जनेऊ संकल्प’- सही मुआवजा नहीं मिला तो योगी को नहीं देंगे वोट