Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 लाख के पार, 35 हजार नए मामलों ने बढ़ाई चिंता

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 लाख के पार, 35 हजार नए मामलों ने बढ़ाई चिंता

0
578

भारत में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. आलम ये है कि देश में संक्रमित मरीजों की संख्या अब 10 लाख को पार कर गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 34,956 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही देश में संक्रमितों की संख्या 1,003,832 हो गई है. वहीं इस दौरान 687 लोगों की मौत हुई है और मृतकों की संख्या भी बढ़कर 25602 पर पहुंच गई है.

तेजी से बढ़ते मामलों के बीच कुछ राहत भरी खबरें भी सामने आ रही हैं. देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की रिकवरी रेट 63.34 फीसदी पर पहुंच गई है. कुल मिलाकरव अब तक कोरोना वायरस को मात देने वाले मरीजों की संख्या 6,35,757 हो चुकी है.

कर्नाटक और आंध्र प्रदेश की हालत खराब

देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस के कारण स्थिति भयावह होती जा रही है. महाराष्ट्र और तमिलनाडु के अलावा अब कर्नाटक, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भी भारी संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 8641 नए मामले सामने आए हैं. वहीं तमिलनाडु में 24 घंटों में 4549 में नए मामले सामने आए हैं. वहीं कर्नाटक, आंध्र प्रदेश व उत्तर प्रदेश में क्रमवार 4169, 2593 और 2058 नए मामले सामने आए हैं.

वैक्सीन की जग रही हैं उम्मीदें

उधर दुनिया में कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर कुछ राहत भरी खबरें सुनने को मिल रही हैं. अमेरिका की मोडर्ना वैक्सीन ने जहां तीसरे चरण में प्रवेश कर लिया है और डॉ. फाउची इस साल के अंत तक कोरोना वैक्सीन आने की उम्मीद कर रहे हैं, वहीं ऑक्सफोर्ड की वैक्सीन भी काफी उम्मीदें जगा रही हैं. स्वादेसी वैक्सीन की बात करें तो भारत बायोटेक और कैडिला ने अपनी-अपनी वैक्सीन के ह्यूमन ट्रायल शुरू कर दिए हैं.

कपिल सिब्बल का पायलट पर तंज, कहा- घर वापसी के बारे में क्या ख्याल है?