Gujarat Exclusive > देश-विदेश > महाराष्ट्र में कोरोना के मामले 70 हजार के पार, दिल्ली में 990 नए मरीज मिले

महाराष्ट्र में कोरोना के मामले 70 हजार के पार, दिल्ली में 990 नए मरीज मिले

0
595

भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या दो लाख के करीब पहुंच गई है. लगातार महाराष्ट्र और दिल्ली में तेजी से मामले बढ़ रहे हैं जिसने इन दोनों राज्य सरकारों की निंदा उड़ा रखी हैं. इस बीच सोमवार को महाराष्ट्र में कोरोना मामलों की संख्या 70 हजार को पार कर गई. वहीं दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या 20 हजार के पार पहुंच गई है.

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक, राज्य में सोमवार को 2361 नए मामले सामने आए जिससे महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 70,013 हो गई है. वहीं महाराष्ट्र में कोरोना से मरने वालों की संख्या 2362 हो गई है. सोमवार को राज्य में कोरोना से 76 और लोगों की मौत हो गई. हालांकि महाराष्ट्र के लिए राहत की बात ये है कि पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा में सोमवार को आने वाली पॉजिटिव मामलों की संख्या कम रही.

उधर देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या 20,834 हो गई है. सोमवार को दिल्ली में कोरोना के 990 मामले सामने आए जिससे संक्रमितों की संख्या 20 हजार के पार पहुंच गई. वहीं राजधानी में कोरोना से मरने वालों की संख्या 523 हो गई है. सोमवार को दिल्ली में कोरोना के कारण 12 लोगों ने अपनी जान गंवाई. वहीं 268 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई. दिल्ली में अब तक 8746 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है जबकि 11565 सक्रिय मामले हैं.

दिल्ली की सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को लॉकडाउन 5.0 के लिए राजधानी में मिलने वाली छूट की जानकारी दी. सीएम केजरीवाल ने कहा कि राजधानी दिल्ली में अब सैलून और नाई की दुकानों को भी खोलने की इजाजत दे दी गई है. हालांकि स्पा सेंटर्स अभी भी बंद रहेंगे.