Gujarat Exclusive > देश-विदेश > राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के लिए शाही लीची लाया था अधिकारी, हुआ कोरोना पॉजिटिव

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के लिए शाही लीची लाया था अधिकारी, हुआ कोरोना पॉजिटिव

0
2206

देश में कोरोना के मामले चार लाख को पार कर गए हैं. लगातार बढ़ते मामले स्वास्थ्य मंत्रालय के लिए सिर दर्द साबित हो रहे हैं. इस बीच बिहार से एक खबर आ रही है जिससे अधिकारियों की निंद उड़ गई है. बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में कृषि विभाग का एक अधिकारी कोरोना संक्रमित पाया गया है. यह अधिकारी पिछले दिनों शाही लीची लेकर दिल्ली स्थित बिहार भवन गए थे. यह लीची खासतौर से देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य केन्द्रीय मंत्रियों के लिए उपहार के रूप में भेजी गई थी. फिलहाल इस अधिकारी को कोविड केयर सेंटर में भेजा गया है.

मुजफ्फरपुर जनसंपर्क कार्यालय की ओर से बयान जारी करके कहा गया है कि अधिकारी का काम सिर्फ लीची पहुंचाने का था. लीची वितरण से उनका कोई लेना-देना नहीं था. मुज़फ्फरपुर के ज़िला अधिकारी चंद्रशेखर प्रसाद सिंह का कहना हैं कि अधिकारी केवल लीची का ट्रक बिहार भवन तक पहुंचा या नहीं ये सुनिश्चत करने के लिए दिल्ली बिहार भवन गए थे. उसके बाद वो अपने दो संबंधियों से मिलने गए जिनमें से एक कोरोना पॉज़िटिव पाया गया. उसके आधार पर अधिकारी ने अपनी जांच कराई और वो भी पॉज़िटिव पाए गए.

खबरों के मुताबिक, मुजफ्फरपुर के कृषि विभाग के अधिकारी 9 जून को ट्रेन से लीची के पैकेट लेकर बिहार भवन, नई दिल्ली आये थे. बिहार भवन में कोरोना के रोकथाम हेतु दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करते हुए यह अधिकारी ने अपने कमरे में ही थे. यह स्पष्ट करना है कि इस अधिकारी की लीची के वितरण में कोई भूमिका नहीं थी और यह कार्य बिहार भवन की टीम द्वारा किया जा रहा था.

मालूम हो कि बिहार में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 7533 हो गई है. हालांकि इसमें से ज्यादातर संख्या दूसरे राज्यों में काम करने वाले बिहार के लोगों की है जो हाल ही में अपने राज्य लौटे हैं. बिहार में कोरोना के कारण अब तक 52 लोगों की मौत हो चुकी है.

भूकंप के तेज झटकों से थर्राए पूर्वोतर के पांच राज्य, 5.1 की थी तीव्रता