Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भारत में ढलान की ओर कोरोना, 31 हजार नए मामले दर्ज, 41 हजार लोग हुए स्वस्थ

भारत में ढलान की ओर कोरोना, 31 हजार नए मामले दर्ज, 41 हजार लोग हुए स्वस्थ

0
264

देश में कोरोना के नए मामलों में गिरावट का सिलसिला जारी है. पिछले एक सप्ताह से देश में कोरोना के नए मामले 40 से 50 हजार के बीच दर्ज की जा रहे हैं.

लेकिन आज दर्ज होने वाले नए मामले 30 हजार से थोड़ा ज्यादा हैं. दर्ज होने वाले नए मामलों को देखने के बाद ऐसा लगता है कि देश में कोरोना का कहर थम सा गया है.

लेकिन इस बीच जानकारी यह भी सामने आ रही है कि सर्दियों के मौसम में कोरोना का कहर बढ़ सकता है. इसलिए आज भी पहले के जितना एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है.

31 हजार नए मामले दर्ज

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में 31,118 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं. जिसके बाद देश में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 94,62,810 हो गई है.

वहीं इस वायरस से आज 482 लोगों की मौत दर्ज की गई जिसके बाद देश में कोरोना से मरने वाले मृतकों की संख्या बढ़कर 1,37,621 हो गया है.

इस बीच राहत की खबर यह सामने आ रही है कि बीते 24 घंटों में 41 हजार से ज्यादा लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

41 हजार लोग हुए स्वस्थ

नए मामलों में बीते कुछ दिनों से दर्ज की जाने वाली गिरावट की वजह से देश में एक्टिव मामलों की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है.

देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 4 लाख 35 हजार के करीब रह गई है. 88 लाख से ज्यादा लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

कोरोना के नए मामलों में गिरावट तो जरुर दर्ज की जा रही है. लेकिन त्योहारी सीजन में कोरोना को लेकर ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है.

नए मामलों की संख्या में गिरावट दर्ज हो रही है लेकिन खतरा अभी भी टला नहीं है.

कोरोना वायरस से प्रभावित देशों में भारत आज भी दूसरे पायदान पर मौजूद है. अमेरिका सहित दुनिया के ज्यादातर देशों की नाक में कोरोना ने दम किया हुआ है.

विश्व के वैज्ञानिक इसकी सटीक वैक्सीन की खोज में जुटे हैं.

इस बीच भारत में जिस तरीके से बीते कुछ दिनों से दैनिक मामलों में कमी दर्ज की जा रही है उसे देखकर ऐसा लगता है कि भारत में कोरोना की रफ्तार थमने सी लगी है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

साबरकांठा के खेड़ब्रह्मा में कोरोना का कहर, एक सप्ताह के लिए स्वैच्छिक लॉकडाउन