Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भारत में थमने लगा कोरोना का कहर, बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 36 हजार नए मामले

भारत में थमने लगा कोरोना का कहर, बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 36 हजार नए मामले

0
398

भारत में कोरोना का कहर धीरे-धीरे कम होता नजर आ रहा है. बीते 10 दिन से रोजाना 50 हजार से भी कम नए मामले सामने आ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से एक ग्राफ साझा किया गया है.

जिसमें दिखाया गया है कि 21 नवंबर से 1 दिसंबर तक कोरोना के दैनिक दर्ज होने वाले नए मामले 50 हजार से भी कम दर्ज हो रहे है. India corona update

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में कोरोना के 36 हजार 604 नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं इस दौरान 501 लोगों की मौत हुई है.

बीते 10 दिनों से रोजाना 50 हजार से भी कम नए मामले हो रहे हैं दर्ज

आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद ऐसा लगता है कि भारत में कोरोना अपनी ढलान की ओर है लेकिन आज भी कई राज्यों में कोरोना के नए मामले हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहे हैं.

पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 95 लाख के करीब पहुंच गई है.

वहीं इस वायरस की वजह से भारत में 1 लाख 38 हजार 122 लोगों की मौत दर्ज की जा चुकी है.

एक्टिव मामलों की संख्या साढे चार लाख के करीब India corona update

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर एक और जानकारी दी गई है कि हर दिन करीब दस लाख लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है.

बीते कुछ दिनों से नए मामलों में दर्ज की जाने वाली बड़ी गिरावट के बाद देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या साढे चार लाख के करीब रह गई है.

वहीं देश में अब तक 89,32,647 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. आईसीएमआर के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे के अंदर 10,96,651 कोरोना जांच की गई है.

पिछले 24 घंटों में 43 हजार 62 लोग ठीक हुए हैं. India corona update

गुजरात में कोरोना की स्थिति India corona update

गुजरात में बीते 24 घंटे में कोरोना के कारण 15 लोगों की मौत हो गई जिसके बाद राज्य में इस महामारी के कारण जान गंवाने वालों की कुल संख्या 4004 तक पहुंच गई है.

वहीं नवंबर के आखिरी दिनों में कहर बरपाने वाला कोरोना साल के आखिरी महीने में भी अपने चरम पर दिखा. India corona update

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, साल के आखिरी महीने के पहले दिन राज्य में कोरोना के 1477 नए मामले दर्ज किए गए. इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 2,11,257 हो गई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात में कैसी चल रही है कोरोना वैक्सीन के वितरण की तैयारी? सीएम रूपाणी दी जानकारी