Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देश में कोरोना के नए मामलों में बड़ी गिरावट, 22 हजार नए मामले दर्ज

देश में कोरोना के नए मामलों में बड़ी गिरावट, 22 हजार नए मामले दर्ज

0
352

भारत में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में आज बड़ी गिरावट देखी गई. बीते 24 घंटे में 22,889 नए मामले दर्ज किए गए. India corona update 

आज दर्ज होने वाले नए मामले गुरुवार को दर्ज हुए आंकड़ों से भी कम है गुरुवार को देश में 24,010 नए मामले सामने आए.

आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक करोड़ के करीब पहुंच गई है. वहीं देश में कोरोना को मात देने वाले मरीजों की भी संख्या बढ़कर 95 लाख को पार कर गई है.

लंबे अरसे बाद दर्ज हुए इतने कम नए मामले  India corona update 

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में 22,889 नए मामले दर्ज किए गए है. भारत में कोरोना के नए मामलों में वैसे तो काफी दिनों से कमी दर्ज की जा रही है.

लेकिन एक लंबे अरसे के बाद दैनिक मामलों में इतनी भारी गिरावट दर्ज की गई है. जिसके बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 99 लाख 79 हजार हो गए हैं.

देश में पिछले 24 घंटों में 338 मरीजों की कोरोना की वजह से मौत दर्ज की गई जिसके बाद देश में कोरोना से मृतकों की संख्या 1 लाख 44 हजार 789 हो गई है.

एक्टिव मामलों में गिरावट का सिलसिला जारी

भारत आज भी कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में दूसरे पायदान पर है. लेकिन देश में बीते कुछ दिनों से दर्ज होने वाले नए मामले इस बात की ओर इशारा कर रहे हैं कि देश जल्द ही कोरोना के खिलाफ जारी जंग को जीत लेगा. India corona update 

भारत के मुकाबले ब्राजील, जर्मनी, टर्की समेत कई देशों में भारत से ज्यादा मामले आ रहे हैं. बीते कुछ दिनों से दैनिक मामलों में दर्ज की जारी रिकॉर्डतोड़ कमी की वजह से देश में कुल एक्टिव मामलों की संख्या घटकर 3 लाख 13 हजार हो गई है.

गुजरात में कोरोना की स्थिति India corona update 

गुजरात में कोरोना वायरस की दूसरी लहर कमजोर पड़ती दिखाई दे रही है. लगातार नए मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में गुजरात में कोरोना के 1115 नए मामले सामने आए हैं.

इस दौरान कोरोना से 8 और लोगों की मौत हो गई है. अब तक गुजरात में कोरोना से 4211 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं नए मामलों के बाद राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 2,32,118 हो गई है.

राज्य में आज 54,835 कोरोना टेस्ट किए गए. राज्य में अब तक 88,89,965 टेस्ट किए गए हैं. India corona update 

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात के उपमुख्यमंत्री बोले- किसान आंदोलन में खालिस्तानी और आतंकवादी घुस आए हैं