Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भारत में ढलान की ओर कोरोना, 26 हजार नए मामले दर्ज, 33 हजार लोग हुए स्वस्थ

भारत में ढलान की ओर कोरोना, 26 हजार नए मामले दर्ज, 33 हजार लोग हुए स्वस्थ

0
257

देश में कोरोना के नए मामलों में गिरावट का सिलसिला जारी है. पिछले कुछ सप्ताह से देश में कोरोना के नए मामले 40 से 50 हजार के बीच दर्ज हो रहे थे. India corona update news

लेकिन अब दैनिक मामलों में इससे भी बड़ी गिरावट बीते कुछ दिनों से दर्ज की जा रही है. दैनिक मामलों में दर्ज की जाने वाली कमी को देखने के बाद ऐसा लगता है कि देश में कोरोना का कहर थम सा गया है.

लेकिन इस बीच जानकारी यह भी सामने आ रही है कि सर्दियों के मौसम में कोरोना का कहर बढ़ सकता है. इसलिए आज भी पहले के जितना एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है.

देश में कोरोना के नए मामलों में गिरावट का सिलसिला जारी India corona update news

देश में जानलेवा कोरोना वायरस का कहर अभी भी बरकरार है. लेकिन इसकी रफ्तार में कमी जरूर देखी जा रही है देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 26 हजार नए मामले दर्ज किए गए.

वहीं इस वायरस की वजह से 387 लोगों की मौत हो गई. आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 99,32,547 हो गई है. India corona update news

वहीं इस वायरस की वजह से अबतक 1,44,096 लोगों की मौत दर्ज की जा चुके हैं.

26 हजार नए मामलों के सामने 33 हजार लोग हुए स्वस्थ India corona update news

नए मामलों में बीते कुछ दिनों से दर्ज की जाने वाली गिरावट की वजह से देश में एक्टिव मामलों की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 3 लाख 32 हजार के करीब रह गई है.

देश में अबतक 94 लाख 56 हजार 449 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. जिसके बाद देश की रिकवरी रेट बढ़कर 95.21 प्रतिशत हो गई है. India corona update news

जहां एक तरफ बीते कुछ दिनों से देश में कोरोना वायरस के नए मामलों में भारी कमी देखने को मिल रही है. वहीं कुछ राज्यों ने अब भी कोरोना का कहर जारी है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में करीब 56 फीसदी मामले सिर्फ पांच राज्यों में हैं. India corona update news

स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए बताया कि देश में कोरोना वायरस के सबसे ज़्यादा एक्टिव मामले उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, केरल और महाराष्ट्र में हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा और विपक्ष के नेता परेश धानाणी ने दिया इस्तीफा