Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना के नए मामलों में गिरावट का सिलसिला जारी, बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 26 हजार नए मामले

कोरोना के नए मामलों में गिरावट का सिलसिला जारी, बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 26 हजार नए मामले

0
197

भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार धीमी तो पड़ी है, लेकिन नए मामलों के आने का सिलसिला लगातार जारी है. इसी बीच देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ के पार पहुंच गई है.

देश में कोरोना के नए मामलों की संख्या में भारी गिरावट के बाद लगातार एक्टिव मामलों की संख्या में गिरावट दर्ज की जा रही है. India corona update news

इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 26,624 नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं इस दौरान 341 लोगों की मौत भी दर्ज की गई.

भारत में लगातार 7 वें दिन 30 हजार से कम नए मामले हुए दर्ज  India corona update news

स्वास्थ्य मंत्रायल की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबित देश में आज दर्ज होने वाले नए मामलों के कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 1 करोड़ 31 हजार 223 हो गई है. India corona update news

देश में मृतकों की संख्या बढ़कर अब 1 लाख 45 हजार 477 हो गई है. अगर कोरोना को मात देने वाले लोगों की बात की जाए तो देश में अब तक 95 लाख 80 हजार 402 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

एक्टिव मामलों की संख्या 3.5 लाख से भी कम India corona update news

देश में बीते कुछ दिनों से कोरोना के नए मामलों में दर्ज की जाने वाली कमी के बाद देश में एक्टिव मामलों की संख्या में भी भारी गिरावट दर्ज की जा रही है. देश में एक्टिव मामलों की संख्या 3.5 लाख से भी कम हो गई है.

अच्छी बात ये है कि बीते 24 घंटों में 29,690 मरीज कोरोना से ठीक भी हुए हैं. भारत के मुकाबले अब ब्राजील, रूस, ब्रिटेन जैसे देशों में कोरोना के दैनिक मामले ज्यादा दर्ज हो रहे हैं.

भारत में लगातार 7 वें दिन 30 हजार से कम कोरोना केस दर्ज किए गए. India corona update news

गुजरात में कोरोना की स्थिति India corona update news

गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 2 लाख 34 हजार को पार कर गई है. हालांकि, पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामले में लगातार गिरावट देखी जा रही है.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना के 1026 नए मामले सामने आए. वहीं इस दौरान 7 मरीजों की मौत हो गई.

राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 2,34,289 हो गई है जबकि इस महामारी से मरने वालों की तादात 4227 तक पहुंच गई है. India corona update news

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

महामारी के दौर में भी अडानी की चांदी, 2020 में ग्रीन एनर्जी के शेयर में 588% की तेजी