Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना से जारी जंग जीतने के करीब भारत, एक्टिव मामलों की संख्या 3 लाख के नीचे

कोरोना से जारी जंग जीतने के करीब भारत, एक्टिव मामलों की संख्या 3 लाख के नीचे

0
248

भारत में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के नए मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. दैनिक मामलों में दर्ज की जाने वाली गिरावट के बाद ऐसा माना जाने लगा है कि देश में कोरोना अपनी ढलान की ओर है.

बीते नवंबर महीने देश में 50 हजार से कम दैनिक कोरोना के नए मामले दर्ज किए जा रहे थे. लेकिन अब 30 हजार से भी कम हो गई है. देश में लगातार पांचवीं बार 35 हजार से कम कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं.

बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 23 हजार से ज्यादा नए मामले  India corona update news

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में 23,067 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए. वहीं इस दौरान 336 लोगों की मौत भी दर्ज की गई.

आज दर्ज हुए नए मामलों के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ 1 लाख 46 हजार हो गई. इनमें से अब तक 1 लाख 47 हजार 92 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है.

बीते 24 घंटों में नए मामलों की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या ज्यादा India corona update news

भारत में बीते कुछ दिनों से कोरोना के दैनिक मामलों में कमी दर्ज होने की वजह से देश में एक्टिव मामलों की संख्या घटकर 2 लाख 81 हजार हो गई है.

अगर बीते 24 घंटों की बात की जाए तो 24,661 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. जिसके बाद देश में अब तक कुल 97 लाख 17 हजार लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं.

गुजरात में कोरोना की स्थिति India corona update news

गुजरात में कोरोना वायरस के नए मामलों में लगातार कमी दर्ज की जा रही है. गुरुवार को प्रदेश में लगातार चौथे दिन एक हजार से कम नए मामले सामने आए. India corona update news

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना के 990 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 2,39,195 हो गई है.

वहीं गुजरात में कोरोना से 8 और लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही राज्य में अब तक कोरोना से 4262 लोगों की मौत हो गई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

चेतन शर्मा बने बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता, कुरुविला और मोहंती होंगे सदस्य