Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भारत में बीते 24 घंटों में 9 हजार से ज्यादा कोरोना के नए केस दर्ज, 477 संक्रमितों की मौत

भारत में बीते 24 घंटों में 9 हजार से ज्यादा कोरोना के नए केस दर्ज, 477 संक्रमितों की मौत

0
127

नई दिल्ली: कोरोना का नया वेरिएंट पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रखा है. लेकिन राहत की बात यह है कि भारत में अभी तक नये वेरिएंट का एक भी केस दर्ज नहीं हुआ है. इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि कोरोना के नए मामलों में एक बार फिर से मामूली वृद्धि दर्ज की गई है. इतना ही नहीं एक लंबे अरसे के बाद नए मामलों की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या में कमी आई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज सुबह जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों में 9 हजार 765 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान 477 कोरोना संक्रमितों की मौत दर्ज की गई. आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3 करोड़ 46 लाख 6 हजार के पार पहुंच गई है. जबकि मृतकों की संख्या 4 लाख 69 हजार 724 हो गई.

देश में बीते कुछ दिनों से दैनिक मामलों की तुलना में डिस्चार्ज किए गए लोगों की संख्या में वृद्धि दर्ज की जा रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में कोरोना के 9 हजार 765 नए केस दर्ज हुए. जबकि इस दौरान सिर्फ 8 हजार 548 कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. जिसके बाद देश में अबतक 3 करोड़ 40 लाख 37 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं.

जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 99 हजार 763 रह गई है. कोरोना के दैनिक मामलों में बीते कुछ दिनों से दर्ज की जाने वाली कमी के बाद देश की रिकवरी रेट बढ़कर 98 फीसदी के पार पहुंच गई है.

शरद पवार से मिलने के बाद बोलीं ममता, फासीवाद से लड़ने के लिए एकजुट होने की जरूरत