Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना के बढ़ते आतंक के बीच अच्छी खबर, नए मामलों की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या ज्यादा

कोरोना के बढ़ते आतंक के बीच अच्छी खबर, नए मामलों की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या ज्यादा

0
581
  • भारत में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच सामने आई अच्छी खबर
  • नए मामलों की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या में वृद्धि
  • एक्टिव मामलों की संख्या में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या चार गुना से ज्यादा
  • 86 हजार से ज्यादा नए मामला आज हुए दर्ज

देश में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच राहत की खबर आ रही है. जहां एक तरफ दुनिया में सबसे ज्यादा नए मामले भारत में दर्ज हो रहे हैं.

वहीं दूसरी तरफ रिकवरी रेट में भारत अव्वल नंबर पर पहुंच गया है. आज भारत में एक दिन में दर्ज होने वाले नए मामलों की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या ज्यादा सामने आई है.

देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 86 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. उसकी जगह पर इस दौरान 93 हजार से ज्यादा लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

कल के मुकाबले नए मामलों में कमी

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आकड़ों के मुताबिक कल के मुकाबले आज भारत में कोरोना के नए मामलों में गिरावट दर्ज की गई है. कल एक दिन में 92 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए थे.

लेकिन आज बीते 24 घंटों में 86,961 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं इस दौरान 1130 लोगों की मौत दर्ज की गई.

आज नए मामलों में हल्की गिरावट जरूर दर्ज की गई है. लेकिन मरने वालों की संख्या में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है.

यह भी पढ़ें: गुजरात स्टेट आईबी दफ्तर में कोरोना की एंट्री, कई अधिकारी संक्रमित

एक्टिव मामलों की संख्या में जारी है वृद्धि

मंत्रालय की ओर से जारी आकड़ों के मुताबकि देश में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 55 लाख के करीब पहुंच गई है. वहीं इस वायरस की वजह से 87 हजार से ज्यादा लोगों की मौत दर्ज की जा चुकी है.

देश में कोरोना के बढ़ते आतंक के बीच लगातार एक्टिव मामलों की संख्या में भी वृद्धि दर्ज की जा रही है. देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 10 लाख के पार पहुंच गया है.

अबतक देश में 43 लाख से ज्यादा लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. जिसके बाद देश में एक्टिव मामलों की संख्या में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या बढ़कर चार गुना से ज्यादा हो गई है.

गुजरात में बढ़ा कोरोना का कहर

कोरोना महामारी की वजह से गुजरात की स्थिति दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही है. राज्य में आज एक बार फिर से 1400 से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए है.गुजरात में बीते 24 घंटों में 1407 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं.

जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,23,337 हो गई है. राज्य में बीते 24 घंटे में 17 और मरीज कोरोना से अपने जिंदगी का जंग हार गए.

जिसके बाद राज्य में कोरोना की वजह से मरने वालों की संख्या 3322 हो गई.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कृषि विधेयक के रूप में मोदी सरकार ने किसानों के खिलाफ मौत का फरमान निकाला: राहुल गांधी