Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देश में पहली बार एक दिन में रिकॉर्ड एक लाख से ज्यादा कोरोना के नए मामले दर्ज

देश में पहली बार एक दिन में रिकॉर्ड एक लाख से ज्यादा कोरोना के नए मामले दर्ज

0
282

घातक कोरोना वायरस नए साल का नहीं बल्कि अबतक के सारे रिकॉर्ड को धराशाई कर नया रिकॉर्ड बना लिया है. देश में पहली बार एक दिन में एक लाख से ज्यादा कोरोना के नए मामले दर्ज हुए हैं.

इससे पहले भारत में 97 हजार से ज्यादा नए मामले पिछले साल 16 सितंबर को दर्ज हुए थे. India corona update news

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में एक लाख तीन हजार 558 नए मामले दर्ज हुए हैं. वहीं इस दौरान 478 लोगों की मौत भी दर्ज की गई.

हर दिन दर्ज हो रहे कोरोना के रिकॉर्डतोड़ नए मामले India corona update news

मार्च की शुरुआत से ही पूरे देश में कोरोना ने हाहाकार मचा रखा है. महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश में कोरोना के सबसे ज्यादा नए मामले दर्ज हुए हैं.

कोरोना की वजह से देश की स्थिति हर दिन भयावह होती जा रही है. आज दर्ज होने वाले रिकॉर्ड नए मामलों के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ 25 लाख 89 हजार के पार पहुंच गई है.

जबकि 478 नई मौतों के बाद देश में कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 1 लाख 65 हजार 101 हो गई है. India corona update news

एक्टिव मामलों की संख्या 7 लाख के पार India corona update news

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर हर दिन जोर पकड़ रही है. कोरोना के दैनिक आंकड़े अब हर दिन डराने लगे हैं. India corona update news

इस बीच बीते कुछ दिनों से डिस्चार्ज किए गए लोगों की तुलना में नए रोगियों की संख्या में वृद्धि दर्ज होने के बाद सक्रिय मामलों की संख्या 7 लाख के पार पहुंच गई है.

देश में इन दिनों एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 7 लाख 41 हजार के पार पहुंच गई. वहीं कोरोना को मात देने वालों की संख्या बढ़कर 1 करोड़ 16 लाख 82 हजार के पार पहुंच गई है.

गुजरात में जारी कोरोना का कहर

गुजरात में कोरोना वायरस का संक्रमण बेहद तेजी से बढ़ रहा है. गुजरात में लगातार दूसरे दिन 2800 से ज्यादा नए मामले सामने आए. India corona update news

गुजरात में आज कोरोना के 2875 नए मामले सामने आए जो एक दिन में दर्ज होने वाली अब तक की सबसे बड़ी संख्या है. अब तक कुल 2,98,737 मरीजों ने कोरोना को मात दी है.

आज 2024 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं जिसके बाद राज्य की कोरोना से ठीक होने की दर 93.81 प्रतिशत तक गिर गई. India corona update news

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कोरोना से संक्रमित विश्व प्रसिद्ध जादूगर जूनियर के. लाल की अहमदाबाद में मौत