Gujarat Exclusive > यूथ > दूसरे टेस्ट में भी टीम इंडिया की हालत खराब, न्यूजीलैंड ने पहले ही दिन बनाई मैच पर पकड़

दूसरे टेस्ट में भी टीम इंडिया की हालत खराब, न्यूजीलैंड ने पहले ही दिन बनाई मैच पर पकड़

0
415

न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. पहला टेस्ट गंवाने के बाद क्राइस्टचर्च में दूसरा टेस्ट खेलने उतरी विराट कोहली की सेना पहले ही दिन पूरी तरह से बैकफुट पर चली गई. आलम ये रहा कि पहले दिन ही दिन भारतीय टीम महज 242 रनों पर सिमट गई. बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह से ही टीम इंडिया ने पहला टेस्ट गंवाया था.

बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के बाद गेंदबाजी में भी भारत को निराशा हाथ लगी. भारत को सस्ते में समेटने के बाद कीवी टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 63 रन बना लिए थे. टॉम लाथम 27 और टॉम ब्लंडेल 29 रन पर नाबाद लौटे. न्‍यूजीलैंड की टीम अभी भी भारतीय टीम के स्‍कोर से 179 रन पीछे है, लेकिन उसके दस के दस विकेट अभी शेष हैं.

पृथ्वी चले लेकिन मयंक हुए फ्लॉप

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी का न्योता पाकर खेलने उतरी भारतीय टीम गिरते पड़ते 242 रनों तक पहुंच पाई. भारत की तरफ से पृथ्वी शॉ (54 रन), चेतेश्वर पुजारा (54 रन) और हनुमा विहारी (55 रन) को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा सका. मयंक अग्रवाल महज सात रन बनाकर चलते बने लेकिन उनके जोड़ीदार पृथ्वी ने 64 गेंदों पर 54 रनों की तेज पारी खेली जिसमें उन्होंने आठ चौके और एक छक्का जड़ा. न्यूजीलैंड की तरफ से काइल जैमीसन ने 45 रन देकर पांच विकेट लिए.

फिर फ्लॉप हुए विराट

कप्तान विराट कोहली का यहां भी फ्लॉप शो जारी रहा. दूसरे सत्र में आने के कुछ ही देर बाद विराट (3 रन) टिम साउदी की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट दे दिए गए. कोहली पहले मैच में भी कुछ खास कमाल नहीं दिख पाए थे और इस मैच की पहली पारी में भी उनका बल्ला रूठा ही रहा. पहले मैच में कीवी गेंदबाजों का जमकर सामने करने वाले उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (7 रन) इस मैच में चल नहीं सके. रॉस टेलर ने साउदी की गेंद पर उनका कैच पकड़ा. रिषभ पंत (12 रन) मिले जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके और एक खराब शॉट पर अपना विकेट गवांकर पवेलियन लौटे.