Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना के खिलाफ भारत लड़ रहा है सफल लड़ाई: अमित शाह

कोरोना के खिलाफ भारत लड़ रहा है सफल लड़ाई: अमित शाह

0
764

देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि बड़ी आबादी वाले देशों में भारत एक है. आज पूरी दुनिया कोरोना महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई को लेकर आशंका की नजर से देख रहा था. लेकिन भारत कोरोना के खिलाफ सफल लड़ाई लड़ रहा है.

रविवार को हरियाणा के गुरुग्राम में स्थित कादरपुर गांव में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) द्वारा अखिल भारतीय पैधारोपण अभियान में हिस्सा लेते हुए जहां ट्री प्लांटेशन के अहमियत को बताया वहीं दूसरी तरफ कोरोना काल में सुरक्षाबलों के द्वारा किए गए काम को लेकर तारीफ करते हुए कहा कि जवान सिर्फ सेना पर आतंकियों से सामने नहीं कर रहे बल्कि देश के अंदर फैले कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में अहम भूमिका अदा कर रहे हैं.

कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के संक्रमितों मरीजों की संख्या ने एक बार फिर से नया रिकॉर्ड बनाया है. बीते 24 घंटों में कोरोना के 29 हजार के करीब नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं इस वायरस की वजह से 551 लोगों की मौत दर्ज की गई है.

रविवार को जारी स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से ताजा आकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में 28,637 मामले सामने आए हैं. जिसके बाद देशभर में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या साढ़े आठ लाख के करीब पहुंच गई है. इनमें से 2,92,258 एक्टिव केस हैं. इस वायरस की वजह से 22,674 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि पांच लाख 34 हजार से ज्यादा लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

महाराष्ट्र राजभवन में कोरोना का दस्तक, गवर्नर ने खुद को किया होम आइसोलेट