Gujarat Exclusive > यूथ > वेलिंग्टन टेस्ट : बारिश से पहले कीवी गेंदबाजों ने भारत की उम्मीदों पर फेरा पानी

वेलिंग्टन टेस्ट : बारिश से पहले कीवी गेंदबाजों ने भारत की उम्मीदों पर फेरा पानी

0
224

टी-20 सीरीज में मेजबान न्यूजीलैंड का ह्वाइट वॉश करके इतराने वाली भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन अचानक से अर्श से फर्श पर आ गया है. वनडे सीरीज को गंवाने के बाद विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ बेसिन रिजर्व मैदान पर खेलने उतरी तो पहले ही दिन उसकी हालत पतली हो गई. दिन के शुरुआती दो सत्रों में कीवी गेंदबाजों ने भारत को परेशान किया तो दिन के तीसरे सत्र का खेल बारिश के कारण नहीं हो सका. आलम ये रहा कि दिन की समाप्ति तक भारत ने 122 रनों पर अपने पांच विकेट खो दिए थे.

रहाणे-पंत पर जिम्मेदारी

चायकाल की घोषणा होने तक भारत ने अपने पांच विकेट खोकर सिर्फ 122 रन बनाए थे. लेकिन इसके बाद बारिश आ गई और तीसरे सत्र का खेल नहीं हो सका और अंपायरों ने दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी. रहाणे एक छोर पर 38 रन बनाकर खड़े हैं. उनके साथ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 10 रन बनाकर टिके हैं. उपकप्तान रहाणे ने अपनी 122 गेंदों की नाबाद पारी में चार चौके लगाए हैं जबकि पंत ने 37 गेंदों का सामना करते हुए एक चौका जड़ा है.

पदार्पण मैच में छाए जेसिमन

पहले दिन सिर्फ 55 ओवर की फेंके जा सके और इनमें कीवी टीम के लिए पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज काइल जेमिसन तीन अहम विकेट लेकर अपना प्रभाव छोड़ने में सफल रहे. उन्होंने कप्ताव विराट कोहली (2 रन) सहित चेतेश्वर पुजारा (11 रन) और हनुमा विहारी (7 रन) को आउट किया. अब तक के खेल में कीवी टीम के लिए जेमिसन ने तीन विकेट लिए हैं जबकि बोल्ट और साउदी को एक-एक सफलता मिली हैं.

शीर्ष क्रम हुआ फेल

टॉस गंवाने के बाद बल्लेबाजी का न्योता पाकर पहले खेलने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पृथ्वी शॉ 16 रन बनाकर टिम साउदी का शिकार बने. वनडे में खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ टेस्ट में उससे उबर नहीं पाए. मेजबान टीम के अनुभवी गेंदबाज टिम साउदी की आउटस्विंगर पर वह अपने पैर नहीं चला पाए और बोल्ड हो गए. वहीं उनके साथी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने थोड़ी देर क्रीज पर अपने पांव जमाए लेकिन वह भी ट्रेंट बोल्ट के हाथों आउट हुए. मयंक ने 84 गेंदों पर 34 रनों की पारी खेली. दिन के पहले सत्र में टिके रहने वाले मयंक दूसरे सत्र में आउट हुए. ट्रेंट बोल्ट की गेंद को पुल करने के प्रयास में वे जेमिसन के हाथों लपके गए. जेमिसन ने पुजारा को 35 के कुल स्कोर पर विकेट के पीछे बीजे वाटलिंग के हाथों कैच कराया. जेमिसन ने ही कोहली को स्लिप पर खड़े अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे रॉस टेलर के हाथों कैच कराया.