Gujarat Exclusive > यूथ > अंडर-19 विश्व कप जीतने के बाद बांग्लादेशी ब्वॉयज ने लांघी सीमा, भारतीय कप्तान ने दिया जवाब

अंडर-19 विश्व कप जीतने के बाद बांग्लादेशी ब्वॉयज ने लांघी सीमा, भारतीय कप्तान ने दिया जवाब

0
306

भद्र जनों का खेल कहा जाने वाला क्रिकेट को रविवार को शर्मसार होते देखा गया. फाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम को हराने के बाद बांग्लादेशी क्रिकेटरों ने जिस तरह से मैदान पर जाकर जश्न मनाया, उसकी हर कोई आलोचना कर रहा है. अब भारतीय टीम के कप्तान प्रियम गर्ग ने कहा है कि पहला अंडर 19 विश्व कप जीतने के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों का बर्ताव ‘भद्दा’ था. हालांकि बांग्लादेश के कप्तान अकबर अली ने इस ‘अप्रिय घटना’ के लिए माफी भी मांगी थी.

भारतीय कप्तान गर्ग ने कहा कि इस तरह की घटना नहीं होनी चाहिए थी. प्रियम गर्ग के हवाले से क्रिकइन्फो ने लिखा, हम सहज थे. यह खेल का हिस्सा है. कभी आप जीतते हैं तो कभी हारते हैं. उनकी प्रतिक्रिया भद्दी थी. ऐसा नहीं होना चाहिए था लेकिन ठीक है, चलता है.

मैच के दौरान भी बांग्लादेशी खिलाड़ी काफी आक्रामक थे, जबकि उनके तेज गेंदबाज शरीफुल इस्लाम ने हर गेंद पर भारतीय बल्लेबाजों के साथ छींटाकशी की. विजयी रन लेने के बाद भी उनका रवैया ऐसा ही था. मैदान पर बांग्लादेश के खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ियों के आगे खड़े होकर जश्न मना रहे थे. इस दौरान झड़प की भी नौबत आ गई थी.

बांग्लादेशी कप्तान ने मांगी मांफी

हालांकि अकबर अली ने कहा, जो हुआ, वह नहीं होना चाहिए था. मुझे नहीं पता कि वास्तव में क्या हुआ. फाइनल में जज्बात उमड़ आते हैं और कई बार खिलाड़ियों का उन पर काबू नहीं रहता. उन्होंने कहा, युवाओं को इससे बचना चाहिए. हमें विरोधी का सम्मान करना चाहिए, खेल का सम्मान करना चाहिए. क्रिकेट भद्रजनों का खेल है. मैं अपनी टीम की ओर से माफी मांगता हूं. भारत ने पिछले साल एशिया कप फाइनल और त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में बांग्लादेश को हराया था. अकबर अली ने कहा, भारत बांग्लादेश प्रतिद्वंद्विता ऐसी ही है. हम एशिया कप फाइनल में उनसे हारे थे तो मुझे लगता है कि कहीं बदले की बात खिलाड़ियों के जेहन में थी. मैं उनकी ओर से माफी मांगता हूं.

भारत का टूटा थी विश्व कप जीतने का सपना

फाइनल में भारत ने पहले बल्लेबाजी करती हुए महज 177 रन बनाए थे जिसके जवाब में खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम ने सात 42.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया और पहली बार जूनियर विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. भारतीय अंडर 19 टीम की वर्ल्ड कप में यह 12 मैचों में पहली हार है. इससे पहले भारतीय टीम 2016 के अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में वेस्टइंडीज से हारी थी.

शाहीन बाग में जारी प्रदर्शन पर SC ने कहा, आप रास्ता नहीं रोक सकते, हर कोई ऐसे प्रदर्शन करने लगे तो क्या होगा ?