Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भारत ने LAC पर दिखाया दमखम, एयरफोर्स का मिग-29 विमान ने किया नाइट ऑपरेशन

भारत ने LAC पर दिखाया दमखम, एयरफोर्स का मिग-29 विमान ने किया नाइट ऑपरेशन

0
293

भारत-चीन सीमा पर तैनात जवान दोनों देशों के बीच होने वाली आपसी सहमती के बाद सीमा से पीछे हटने का फैसला किया है. इस बीच जानकारी मिल रही है कि भारत ने चीन सीमा पर अपना दमखम दिखा दिया है. वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारतीय वायुसेना का मिग-29 और चिनूक हैवीलिफ्ट विमान नाइट ऑपरेशन करते हुए नजर आए.

माना जा रहा है कि भारत ऐसा करके चीन को यह संदेश देना चाहता है कि भारत चीन के हर मुकाबले का उसी की जबान में जवाब देने को तैयार है. माना जा रहा है कि भारत चीन के साथ होने वाली आपसी सहमती के बाद भी सावधानी बरत रहा है, क्योंकि चीन ने भारत को एक बार नहीं बल्कि कई बार धोखा दे चुका है.

भारत-चीन बॉर्डर पर फॉरवर्ड बेस पर अपाचे हेलिकॉप्टर ने निगरानी के लिए उड़ान भरी. भारत बॉर्डर पर अभ्यास कर चीन को बता दिया है कि वह हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है. इससे पहले भी अपाचे ही नहीं बल्कि चिनूक हेलिकॉप्टर भी लेह के आसमान में उड़ान भरकर अपना दम खम दिखा चुके हैं.

गौरतलब है कि चीन और भारत के बीच आपसी सहमति के बाद पूर्वी लद्दाख की जिस गलवान घाटी में पिछले दिनों हिंसक झड़प हुई थी वहां से पीछे हटने का फैसला किया है. मिल रही जानकारी के अनुसार चीनी सेना इलाके से करीब 2 किलोमीटर पीछे हटी है, बावजूद इसके भारत चीन को लेकर सावधानी बरता रहा है.

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच जारी मुठभेड़