Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > भारत और ब्रिटेन के बीच 8 जनवरी से शुरू होंगी फ्लाइट्स

भारत और ब्रिटेन के बीच 8 जनवरी से शुरू होंगी फ्लाइट्स

0
327

कोरोना के नए स्ट्रेन की वजह ले भारत ने ब्रिटेन (India UK Flights) से आने-जाने वाली सभी उड़ानों पर रोक लगा रखी थी लेकिन अब भारत और ब्रिटेन के बीच 8 जनवरी से फिर से फ्लाइट्स (India UK Flights) चलेंगी. नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इसकी जानकारी दी.

नागर विमानन मंत्रालय ने ब्रिटेन (India UK Flights) में कोरोना का नया स्ट्रेन आने के बाद यूरोपीय देश और भारत के बीच विमानों की आवाजाही (India UK Flights) 23 दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक स्थगित कर दी थी. इसे फिर बढ़ाकर 7 जनवरी कर दिया गया.

यह भी पढ़ें: गुजरात में कम हो रही कोरोना की आफत, 24 घंटे में 3 लोगों की मौत

केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि यह निर्णय लिया गया है कि भारत और ब्रिटेन के बीच उड़ानें (India UK Flights) 8 जनवरी 2021 से शुरू होंगी. 23 जनवरी तक परिचालन केवल दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद से दोनों देशों के वाहक के लिए प्रत्येक सप्ताह 15 उड़ानों तक सीमित रहेगा.

 

भारत में नए स्ट्रेन के 4 नए मामले

बता दें कि ब्रिटेन से फैले कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन (New Covid-19 Strain) का संक्रमण अब भारत में भी फैलता जा रहा है. देश में कोरोना वायरस के नए प्रकार की कुल संख्या 29 पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार को दी गई जानकारी के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस के नए प्रकार (New Covid-19 Strain) के चार और मरीज मिले हैं.

मालूम हो कि केंद्र ने 25 नवंबर से 23 दिसंबर की मध्य रात्रि तक भारत पहुंचे लगभग 33,000 यात्रियों और उनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के लिए कहा था.

साथ ही उनकी आरटी-पीसीआर जांच कराए जाने और संक्रमित नमूनों को ‘जीनोम सीक्वेंसिंग’ के लिए भेजने का पिछले सप्ताह निर्देश दिया था. ‘जीनोम सीक्वेंसिंग’ की जांच में ही नए स्ट्रेन (New Covid-19 Strain) की पुष्टि होती है. इस जांच में अब चार नए मामलों का पता चला है जिसके बाद कोरोना के नए स्ट्रेन (New Covid-19 Strain) से संक्रमित लोगों की संख्या 29 पहुंच गई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें