Gujarat Exclusive > यूथ > चोट की चपेट में फंसी टीम इंडिया के पास गाबा में इतिहास रचने का मौका

चोट की चपेट में फंसी टीम इंडिया के पास गाबा में इतिहास रचने का मौका

0
297

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज अपने अंजाम की ओर पहुंच चुकी है. शुक्रवार से गाबा में शुरू हो रहे चौथे टेस्ट में जीत के लिए दोनों टीमों (India Vs Australia) को दम लगाना होगा. अपने कई स्टार खिलाड़ियों की चोट से परेशान टीम इंडिया के लिए हालात छोड़े मुश्किल होंगे.

ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (India Vs Australia) जीतने के लिए जीत की जरूरत है, लेकिन भारत का काम ड्रॉ से भी चल जाएगा. सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है. ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट जीतने के साथ ही भारत इतिहास रचने में कामयाब हो जाएगा.

यह भी पढ़ें: मिलिए एलन मस्क के 3 सिपे सलार से जिन्हें भारत में टेस्ला की सौंपी गई है जिम्मेदारी

विपरित परिस्थितियों में भारत ने सिडनी टेस्ट को ड्रॉ कराया था और विराट की अनुपस्थिति में रहाणे ने बखूबी टीम की बागडोर संभाली है. ऐसे में अब इस टीम को नए दशक के पहले टेस्ट में ऐसे मैदान पर खेलना है, जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम 33 साल से नहीं हारी है.

चोट की चपेट में भारत

टीम इंडिया (India Vs Australia) चोट की चपेट में है. भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एबडोमिनल स्ट्रेन से जूझ रहे हैं. उनका चौथे टेस्ट मैच में खेलना संदिग्ध है. अगर वह नहीं खेलते हैं तो मेहमान टीम शार्दुल ठाकुर को मौका दे सकती है. इसके अलावा केएल राहुल कलाई की चोट के कारण घर लौट गए हैं. हनुमा विहारी को भी तीसरे टेस्ट मैच में चोट लग गई थी. उनकी मांसपेशियों में खिंचाव है और वह भी चौथे टेस्ट से बाहर हैं.

 

रविचंद्रन अश्विन की फिटनेस को लेकर भी चिंता है. तीसरे टेस्ट मैच के अंतिम दिन उनकी पीठ में दर्द था. वहीं रविंद्र जडेजा भी अंगूठे में चोट के कारण चौथे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं.

ऑस्ट्रेलिया ने किया प्लेइंग इलेवन का ऐलान

हालांकि ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) ने अपनी प्लेइंग इलेवन का एलान कर दिया है. विल पुकोवस्की के स्थान पर मार्कस हैरिस को टीम में शामिल किया गया है. बाकी ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. चार मैचों की ये सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर है. टीम इंडिया ने मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का एलान नहीं किया है. इससे पहले टीम इंडिया ने तीन टेस्ट मैचों की शुरुआत से एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन का एलान कर दिया था.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें